भैंस चोर गिरोह का पर्दाफाश

पंचकूला, 19 जून। झज्जर पुलिस की सीआईए-2 बहादुरगढ़ की टीम ने भैस चोर गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

इन आरोपियों से पूछताछ में हरियाणा के अलग-2 जिलों में भैंस चोरी की 30 से अधिक वारदातों का खुलासा हुआ है। अकेले झज्जर जिला में इन आरोपियों ने भैंस चोरी की 22 वारदातों को अंजाम दिया है। इनमें से एक आरोपी 5 हजार रुपये का इनामी बदमाश है।

पत्रकारों से रूबरू होते हुए एसीपी शमशेर सिंह ने बताया कि 14 जून को जगबीर निवासी गिजाडौद जिला झज्जर ने पुलिस को शिकायत दी थी कि 13 जून की रात को उसने अपनी भैस अपने मकान के सामने बांध रखी थी। जब उन्होंने सीसीटीवी कैमरे में चेक किया तो भैंस वहां पर नहीं मिली जिसके बाद वह अपने भाई के लड़के के साथ गांव की फिरनी पर पहुंचा जहां पर तीन-चार लड़के भैस को पिकअप गाड़ी में चढ़ा रहे थे। जब उन्होंने इस का विरोध किया तो आरोपियों ने उनके साथ मार पिटाई की और उनका पर्स छीनकर भैस को लेकर मौके से फरार हो गए। सूचना के आधार पर थाना सदर झज्जर में आरोपियों के खिलाफ लूटपाट का आपराधिक मामला दर्ज किया गया। उपरोक्त मामले में पकड़े गए।

इसके बाद आज झज्जर पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक पिकअप गाड़ी छारा बाईपास पर खड़ी है जो किसी भैस चोरी की वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए निरीक्षक रविंद्र के नेतृत्व में उप निरीक्षक आजाद सिंह की सीआईए-2 बहादुरगढ़ टीम छारा बाईपास के नजदीक पहुंची तो वहां पर एक पिकअप गाड़ी खड़ी दिखाई दी। इस पिकअप का एक व्यक्ति द्वारा टायर बदला जा रहा था और दो व्यक्ति गाड़ी में बैठे हुए थे। इनकी गाड़ी के आगे  HR63D6909 और पीछे UP12BT825 अलग-अलग नंबर लगे हुए थे। सीआईए की टीम को आरोपियों पर शक हुआ और उनसे पूछताछ की गई जिसमें उन्होंने हरियाणा में भैंस चोरी की वारदातों का खुलासा किया।  

आरोपियों की पहचान रिवान पुत्र रहीश निवासी बघरा जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश, फैजान पुत्र रहीश निवासी तितावी जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश तथा रिजवान(इनामी बदमाश) पुत्र ईसोफ निवासी मोहल्ला दरबार खुर्द कस्बा कैराना जिला शामली उत्तर प्रदेश के तौर पर की गई।

पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें अदालत झज्जर में पेश किया गया। इनमे से दो आरोपियों को आज न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया वहीं तीसरे आरोपी रिजवान पुत्र रहिश को पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। आरोपियों ने रोहतक, सोनीपत, झज्जर, पानीपत अलग अलग जगह से भैस चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *