सरकार अनुसूचित जातियों और पिछड़ी श्रेणियों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध – मंत्री

चंडीगढ़, 6 सितंबर। सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने ई टी टी 5994 बैकलॉग यूनियन (पंजाब) के प्रतिनिधियों के साथ उनकी मांगों को लेकर बैठक की। बैठक के दौरान, यूनियन के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान और डॉ. बलजीत कौर का अनुसूचित जातियों और पिछड़ी श्रेणियों के बैकलॉग पदों को भरने के लिए सरकार द्वारा प्रक्रिया शुरू करने पर धन्यवाद किया।

कैबिनेट मंत्री ने यूनियन को आश्वासन देते हुए बताया कि ई टी टी शिक्षकों के 5994 रिक्त पदों पर जल्द ही भर्ती की जाएगी, जिनमें से 2994 पद अनुसूचित जातियों और पिछड़ी श्रेणियों के बैक लॉग से संबंधित हैं।

सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने आगे बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के युवाओं को रोजगार प्रदान करने और अनुसूचित जातियों और पिछड़ी श्रेणियों के बैक लॉग को भरने के लिए पहले ही विभिन्न विभागों को निर्देश जारी कर चुकी है।

उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब सरकार राज्य के युवाओं के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए निरंतर कार्यशील है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया News 14 Today के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts