पुरूषों में सुनील और महिला वर्ग में प्रियंका बनी हरियाणा केसरी

पंचकूला, 22 जुलाई। हरियाणा खेल विभाग के अतिरिक्त निदेशक विवेक पदम सिंह ने कहा कि हरियाणा की खेल नीति पूरे देश में सर्वश्रेष्ठ है और दूसरे राज्य भी इसका अनुसरण कर रहे है । हरियाणा के खिलाडियों ने देश में ही नही बल्कि दुनियाभर में मेडल जीतकर हरियाणा का नाम रोशन किया है।

विवेक पदम सिंह ताऊ देवी लाल स्टेडियम सेक्टर-3 में आयोजित हरियाणा राज्य अखाड़ा कुमार केसरी दंगल-2024 के समापन  समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। उन्होने विजेता खिलाडियों को बधाई व  शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर रोहतक जोन की उपनिदेशक सुनीता खत्री व जिला खेल अधिकारी नीलकमल भी मौजूद थी।
उन्होने अर्जुन अवार्डी सुनील कुमार को हरियाणा केसरी का खिताब जीतने पर 1.51 लाख रुपये का नकद पुरस्कार और और द्वितीय सोनू  को हरियाणा कुमार का खिताब जीतने पर एक लाख रुपये का नकद ईनाम व गदा देकर सम्मानित किया।

विवेक पदम ने महिला वर्ग में पहलवान प्रियंका को हरियाणा केसरी का खिताब जीतने पर 1.51 लाख रुपये व इशिता को द्वितीय पुरस्कार जीतने पर  1 लाख रुपये का नकद पुरस्कार, और रोहतक की अंजलि को हरियाणा कुमार का खिताब जीतने पर 1 लाख रुपये व सिमरन को द्वितीय पुरस्कार जीतने पर 50 हजार रुपये का नकद इनाम देकर सम्मानित किया। श्री विवेक पदम ने फ्री स्टाईल पुरुष व महिला, ग्रीको रोमन पुरुष और महिला के विजेता, उप विजेता खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार व गदा देकर खिलाड़ियों को सम्मानित व उनकी हौसला अफजाई की।  

विवेक पदम ने कहा कि आज हरियाणा के खिलाडी अपने बेहतरीन प्रर्दशन से लगातार मैडल जीत रहे हैं और हर राष्ट्रीय व अंर्तराष्ट्रीय खेलों में हरियाणा के खिलाडी एक तिहाई पदक जीतकर लाते है। सरकार द्वारा प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए अनेक आधुनिक स्टेडियम बनाए गए हैं। पिछले दिनों पंचकूला के अंर्तराष्ट्रीय स्तर के मैदान में  खेलों इंडिया का सफल आयोजन किया गया।  हरियाणा के खिलाड़ियों ने मेडल जीतकर देशभर में अपना परचम लहराया।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को सर्वाधिक पुरस्कार राशि देने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य है। दूसरे राज्यों के खिलाडी भी हरियाण की तरफ से खेलने और करोडों के ईनाम जीतने के लिए तत्पर रहते हैं। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी को 6 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेता को 4 करोड़ रुपये और कांस्य पदक विजेता को 2.50 करोड़ रुपये की राशि दी जाती है। इस अवसर पर  खिलाडियों ने अतिरिक्त निदेशक श्री विवेक पदम सिंह का पगडी पहनाकर स्वागत किया।

अतिरिक्त निदेशक ने आयोजन को सफल बनाने के लिए खेल विभाग व अन्य विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम सेक्टर-3 के हैंडबॉल कोच मनोज, रेसलिंग कोच अश्विनी विचित्र, कबड्डी कोच नरेंद्र सिंह, मेहर सिंह अखाड़े के कोच रवि अहलावत, रणधीर सिंह, हरदीप सिंह, फतेहाबाद से कोच अजय, कोच अनिल तथा खेल विभाग के कोच व अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Similar Posts