जुमलेबाज सरकार पर ज्यादा भरोसा मत करना – सैलजा

फतेहाबाद, 17 मई। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, उत्तराखंड की प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की प्रत्याशी कुमारी सैलजा ने कहा कि देश के लोकतंत्र, संविधान, संस्कृति और भाईचारे को बचाने के लिए भाजपा को सत्ता से बाहर करना ही होगा और इसके लिए 25 मई को कांग्रेस के चुनाव चिन्ह हाथ के सामने वाला बटन दबाना होगा। इस जुमलेबाज सरकार पर ज्यादा भरोसा मत करना, दस साल भरोसा करके आपने देख लिया है ना। ये सरकार हक मांगने और जुर्म के खिलाफ आवाज उठाने पर लाठियां बरसाती है।  
कुमारी सैलजा ने शुक्रवार को फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों का दौरा कर जनसभाएं की और अपने लिये वोट की अपील की। गांव बोदीवाली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन एकजुट होकर चुनाव लड़ रहा है क्योंकि भाजपा की विचारधारा देश के लिए घातक है। देश के लोकतंत्र, संविधान, संस्कृति और भाईचारे को बचाने के लिए भाजपा को सत्ता से बाहर करना होगा। ये ताकत आपके हाथों में हैं क्योंकि लोकतंत्र में वोट की सबसे बड़ी ताकत होती है। उन्होंने कहा कि ये तानाशाही सरकार इस देश के लोकतंत्र को कमजोर कर रही है। दस साल आपने जुमलेबाज सरकार को देख लिया आज दस बार आपको फिर मौका मिला है इस बार पहले वाली गलती मत करना। आप सोच सकते है कि भाजपा सरकार में किसानों, युवाओं और गरीबों को क्या मिला। अब किसके इंतजार में बैठे हो ये जुमलेबाज सरकार आपको कुछ नहीं सकती। लोकतंत्र में जनता के काम होते है और तानाशाही शासन में केवल और केवल जनता का शोषण होता है।
उन्होंने कहा कि 36 बिरादरी में आज इस भाजपा सरकार से कोई खुश नहीं हैं। किसानों को खुशहाली चाहिए नहीं मिली, युवाओं को रोजगार चाहिए नहीं मिला, गरीबों का सुविधाएं चाहिए नहीं मिली अगर देश को कुछ मिला है तो वह बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार ही है। इस सरकार के राज में जो अमीर था वह और अमीर हो गया और गरीब और गरीब होता जा रहा है। इस देश में पीएम के मित्र अंबानी और अडानी सबसे ज्यादा अमीर हुए है और कुछ अमीर देश का पैसा लेकर भाग गए और विदेश में बैठकर ऐश कर रहे है। उन्होंने कहा कि आज हक मांगों या जुर्म के खिलाफ आवाज उठाओं तो लाठी मिलती है। उन्होंने कहा कि आज में आपके दरबार में हाजिर हूं वोट मांगने आई हूं। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक रूप से मजबूत बनाने का वादा किया है, कांग्रेस जो कहती है उसे पूरा करती भी है कांग्रेस के वादे और घोषणाएं जुमले नहीं होते, आज भाजपा जुमलेबाज पार्टी हैं। उन्होंने कहा कि गरीब परिवार की महिला को बिना शर्त के एक लाख रुपये प्रतिवर्ष प्रदान करने के लिए महालक्ष्मी योजना की शुरुआत करने का संकल्प लिया है। यह राशि परिवार की महिला बुजुर्ग के बैंक खाते में भेजी जाएगी परिवार में बुजुर्ग महिला नहीं होने पर परिवार के सबसे बुजुर्ग सदस्य के खाते में राशि भेजी जाएगी।  महिलाओं को केंद्र सरकार की आधी 50 प्रतिशत नौकरी आरक्षित की जाएगी। महिलाओं को वेतन में होने वाले भेदभाव को रोकने के लिए समान काम समान वेतन का सिद्धांत लागू किया जाएगा। महिलाओं को दिए जाने वाले संस्थागत ऋण की मात्रा भी वृद्धि की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस न्याय, युवा न्याय, महिला न्याय गारंटी का ऐलान कर चुकी हैं।  किसानों के लिए   कांग्रेस 05 ऐसी गारंटियां लेकर आई है जो उनकी सभी समस्याओं को जड़ से खत्म कर देंगी।  एमएसपी को कानूनी दर्जा दिया जाएगा और फसलों का भाव स्वामीनाथन के फार्मूले के अनुसार दिया जाएगा, कृषि सामग्रियों पर लगाया गया जीएसटी हटाया जाएगा, ऋण माफी की राशि के निर्धारण के लिए कृषि ऋण माफी आयोग का गठन किया जाएगा।  कृषि उत्पादों की स्थिर कीमतों के लिए आयात निर्यात नीति बनाई जाएगी पीएम फसल बीमा योजना में बदलाव करते हुए  फसल नुकसान के लिए 30 दिन के भीतर किसानों के बैंक खाते में सीधे भुगतान किया जाएगा। इस मौके पर उनके साथ पूर्व सांसद डॉ. सुशील इंदौरा, पूर्व मंत्री प्रो. संपत सिंह, पूर्व विधायक कुलबीर सिंह बेनीवाल, पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, पूर्व विधायक प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, डा. विनीत पुनिया, डा. वीरेंद्र सिवाच, अरविंद शर्मा,  नवनीत गोदारा, सुधीर गोदारा,  अनिल ज्याणी, सुरेंद्र लेघा, लक्ष्य गर्ग आदि मौजूद थे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *