रिश्वत लेता पूर्व पंचायत मैंबर गिरफ्तार

चंडीगढ़, 28 मई। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने पूर्व पंचायत मैंबर करनैल सिंह निवासी गांव दिऊगढ़, जि़ला पटियाला को पुलिस कर्मचारियों की तरफ से 1,40,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी को उसके गांव के ही निवासी शेरा सिंह द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। 

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने ब्यूरो को शिकायत दी थी कि उसके खिलाफ थाना घग्गा (पटियाला) में एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज है। उसने आरोप लगाया कि सीआईए समाना के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर (एसआई) मनप्रीत सिंह और सहायक सब इंस्पेक्टर (एएसआई) प्रगट सिंह ने इस पुलिस केस में उसकी मदद करने के बदले 2 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की है, और उन्होंने रिश्वत की यह रकम अपने जानकार उक्त व्यक्ति कर्नैल सिंह को सौंपने के लिए कहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाकर आरोपी करनैल सिंह को उस समय पकड़ लिया जब वह शिकायतकर्ता से एस.आई. मनप्रीत और एएसआई प्रगट सिंह की तरफ से 1,40,000 रुपए की रिश्वत दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में ले रहा था। 

इस संबंध में आरोपी के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो के थाना पटियाला रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि केस में आगे की जांच के दौरान उक्त एस.आई. मनप्रीत सिंह और ए.एस.आई. प्रगट सिंह की भूमिका की जांच की जाएगी, और उसके मुताबिक इस केस में उनको नामजद किया जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *