सीएम मान अंतिम अरदास में हुए शामिल

चंडीगढ़, 30 जून। पंजाब के कैबिनेट मंत्री पंजाब हरजोत सिंह बैंस के ससुर और आईपीएस अधिकारी ज्योति यादव के पिता राकेश यादव को आज यहां सेक्टर 11 के गुरुद्वारा साहिब में भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

राकेश यादव का 17 जून को गुरुग्राम में लंबी बीमारी उपरांत देहांत हो गया था। अंतिम अरदास मौके आए हुए लोगों का धन्यवाद करते हुए मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान ने कहा कि राकेश यादव जहां समाज सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते थे, उन्होंने अपने बच्चों को भी मानक शिक्षा देकर देश की सेवा करने के योग्य बनाया।

उन्होंने कहा कि माता-पिता का जिंदगी में अहम स्थान और योगदान होता है, हमें सभी को अपने मां-बाप की सेवा करनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि माता-पिता की कमी जिंदगी में कभी भी पूरी नहीं होती, उन्होंने कहा कि हमें परमात्मा का यह ईश्वरीय आदेश मानना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि गुरु ग्रंथ साहिब जी में दर्ज गुरू साहिबानों की पवित्र वाणी किरत करो, नाम जपो, वंड छको का उपदेश देती है। इसके साथ ही दुख के समय पर भी वाहि गुरू का शुकराना करने और ओट आसरा लेने की बात कही। उन्होंने सिख धर्म में गुरु साहिबान के त्याग की उदाहरण देते हुए कहा कि गुरु गोबिंद सिंह जी के चार साहिबजादों का बलिदान अद्वितीय मिसाल कहीं भी नहीं मिलती परन्तु उन्होंने भी इस पर अकाल पुरुष का ओट आसरा लेते परमात्मा की रजा का शुकराना किया था। इसलिए हमें भी अपने गुरु साहिबान से शिक्षा लेती इस हुक्म को मान कर उसकी रजा में रहना पड़ेगा।

उन्होंने पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से भी परिवार के साथ दुख साझा किया। इस मौके हजूरी रागी भाई जगतार सिंह के जत्थे द्वारा वैरागमयी कीर्तन पूरी संगत को श्रवण करवाया गया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *