जलापूर्ति मंत्री ने किया तलवाड़ा प्रोजैक्ट का दौरा  

चंडीगढ़, 8 जनवरी। पंजाब के प्रत्येक गांव में साफ और पीने योग्य पानी की सप्लाई के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश के तहत जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने नहरी पानी पर आधारित तलवाड़ा जल आपूर्ति योजना का दौरा किया।

इस परियोजना से तलवाड़ा, हाजीपुर, भूंगा और दसूहा ब्लॉकों के 197 गांवों को साफ और पेयजल की आपूर्ति की जाएगी।

यह प्रोजैक्ट अगले साल तक पूरा होने की योजना है। जिक्रयोग्य है कि इस प्रोजैक्ट के द्वारा शाह नहर बैराज तलवाड़ा से करीब 231 किलोमीटर लंबी पाइप लाइन बिछाई जानी है।

जिम्पा ने बताया कि इस प्रोजैक्ट की कुल लागत 258.73 करोड़ रुपए है। इस प्रोजैक्ट के मुकम्मल होने पर कंडी क्षेत्र के लोगों की पेयजल की समस्या हल हो जाएगी।

इस मौके पर जिम्पा ने प्रोजैक्ट को समय पर मुकम्मल करने के दिशा-निर्देश दिए और हिदायत की गई कि कार्य उच्च स्तरीय मानक का किया जाए।

जिम्पा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य को ‘रंगला पंजाब’ बनाने के लिए प्रयासशील है और इस मकसद के लिए गाँवों को सभी सुविधाएं पहल के आधार पर दी जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि जिन गाँवों में भूजल खऱाब है या पीने योग्य नहीं है उन गांवों को नहरी पानी प्रोजेक्टों के साथ जोड़ा जा रहा है।  इस मौके पर निगरानी इंजीनियर विजय कुमार और कार्यकारी इंजीनियर अनुज शर्मा के अलावा विभाग के अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया News 14 Today के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts