पुलिस ने बनाई नशा मुक्ति को लेकर मेडिकल एसोसिएशन व स्टोर संचालकों के साथ रणनीति

चंडीगढ़ 13 जनवरी। पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने कहा कि हरियाणा पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम में मेडिकल एसोसिएशन तथा मेडिकल स्टोर संचालक की भूमिका महत्वपूर्ण है इसलिए वे हरियाणा पुलिस से कंधे से कंधा मिलाकर काम करें और नशा मुक्त समाज बनाने में सहयोग करें।

वे आज जिला सिरसा के बरनाला रोड स्थित पंचायत भवन में मेडिकल स्टोर संचालकों व उनके प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नशा एक सामाजिक समस्या है, इसके समाधान के लिए हम सभी को एकजुट होकर प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में दवाइयों का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए इसलिए कोई भी मेडिकल स्टोर संचालक अपने यहां प्रतिबंधित नशीली दवाइयां की बिक्री न करें । उन्होंने कहा कि मेडिकल स्टोर संचालक डॉक्टरों की अधिकृत पर्ची के बिना दवाइयां न दें।

उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा युवाओं को नशे से दूर रखने तथा शिक्षा व खेलों के प्रति जागरूक करने के लिए लगातार अभियान चलाए जा रहे है,इसलिए मेडिकल संचालक भी इस अभियान का हिस्सा बन कर,युवाओं की ऊर्जा को सही दिशा में लगाने के लिए आगे आएं।

कपूर ने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा नशा तस्करों पर पूरी तरह शिकंजा कसा जा रहा है,अगर किसी कारणवश कोई युवा नशे के दलदल में फस गया है,तो उसका इलाज कराकर हमें उसे फिर से समाज की मुख्यधारा में लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि अगर हम समाज के सभी लोग साथ मिलकर चलेंगे तो निश्चित तौर पर ही नशे को हमारे समाज से जड़ से उखाड़ फेंकेंगे।

बैठक के दौरान एडीजीपी हिसार रेंज श्रीकांत जाधव व सिरसा पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर को नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम से अवगत करवाया तथा मेडिकल स्टोर संचालकों व मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों से कहा कि किसी भी अभियान की संपूर्ण सफलता के लिए सहयोग अति आवश्यक है । शूटिंग के दौरान के दौरान यह भी निर्णय लिया गया कि मेडिकल संचालकों व पुलिस विभाग के बेहतर समन्वय के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया जाएगा तथा प्रति माह बैठक कर नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम की समीक्षा की जाएगी ।

इस अवसर पर आमजन से भी आह्वान किया गया कि वे जागरूक और सतर्क रहे तथा अपने आसपास नशा खरीदने वाले तथा बेचने वालों पर नजर रखें ।  यदि कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 बैठक में एडीजीपी हिसार रेंज श्रीकांत जाधव,सिरसा के पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण तथा डबवाली के पुलिस अधीक्षक सुमेर सिंह,सहायक पुलिस अधीक्षक दीप्ति गर्ग  सहित अनेक पुलिस अधिकारी तथा मेडिकल स्टोर संचालक उपस्थित रहे ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया News 14 Today के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts