कुमारी सैलजा ने सिरसा लोकसभा सीट किया किया नामांकन पत्र दाखिल

चंडीगढ़/ सिरसा, 1 मई। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, उत्तराखंड की प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की प्रत्याशी कुमारी सैलजा कुमारी सैलजा ने बुधवार को सिरसा लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

वे गोल डिग्गी चौक स्थित कांग्रेस भवन से वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं और समर्थकों-कार्यकर्ताओं के काफिले के साथ वे लघु सचिवालय पहुंची। जहां पर रिटर्निंग ऑफिसर को अपना नामांकन पत्र जमा करवाया। इससे पहले दो आजाद उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भरा हुआ है। अब 6 मई तक कई और नामांकन भरे जाएंगे। बीजेपी, जजपा, इनेलो व बसपा के प्रत्याशियों ने अब तक अपना नामांकन नहीं भरा है। पार्टियों की तरफ से नामांकन भरने वालों में कुमारी सैलजा ने पहला नामांकन भरा है। इस अवसर पर सिरसा के अलावा फतेहाबाद के कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

कुमारी सैलजा सबसे पहले कांग्रेस भवन में पहुंची जहां पर उनके कार्यकर्ता पहले से ही मौजूद थे। जहां से काफिल के साथ वे लघु सचिवालय पहुंची और अपना नामांकन पत्र दाखिल करवाया। नामाकंन पत्र दाखिल करने के बाद कुमारी सैलजा जिला कोर्ट में पहुंची जहां पर वकीलों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान वकीलों को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। इसके लिए वकीलों के सहयोग की विशेष रूप से जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैं चाहती हूं कि चुनावों के बाद जब आपके बीच आऊं तो बतौर सांसद आऊं। आने वाला समय लोगों का हो इसके लिए सभी के सहयोग की जरूरत है।

इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि वकीलों का आजादी की लड़ाई में बड़ा योगदान रहा है, आजादी के बाद भी वकीलों ने राजनीति में आ कर भी सेवा की है। उन्होंने कहा कि हम वकीलों से आग्रह करने आए हैं कि इस चुनाव में वे हमारा साथ दें। इससे पहले पूर्व मंत्री एवं तोशाम की विधायक किरण चौधरी ने कहा कि आज जो देश में हो रहा है वो सबके सामने है।

इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला, पूर्व सांसद श्रुति चौधरी, पूर्व उप मुख्यमंत्री चंद्रमोहन बिश्नोई, विधायक अमित सिहाग, विधायक शीशपाल केहरवाला आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशन गुर्जर, विधायक प्रदीप चौधरी, विधायक शैली चौधरी, विधायक रेणुबाला, पूर्व सांसद चरनजीत सिंह रोड़ी, डॉ. सुशील इंदौरा, पूर्व उप स्पीकर अकरम खान, पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, राजपाल भूखड़ी, डॉ. के वी सिंह, हॉल ही में कांग्रेस में शामिल हुए जजपा के प्रदेशाध्यक्ष रहे सरदार निशान सिंह, पूर्व वित्तमंत्री परमवीर सिंह, पूर्व वित्त मंत्री प्रो. संपत सिंह आदि मौजूद थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया News 14 Today के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts