ग़दरी बाबू मंगू राम मुग्गोवालिया युगपुरुष थे – सांपला

होशियारपुर 22 अप्रैल। दलित समुदाय की भलाई के लिए अपना पूरा जीवन देने वाले और ऐतिहासिक आदि धर्म मंडल आंदोलन के संस्थापक गदरी बाबा मंगू राम मुग्गोवालिया की पुण्यतिथि उनके पैतृक गांव मुग्गोवाल में श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाई गई।

इस मौके पर पंजाब के प्रमुख दलित नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के पूर्व चेयरमैन विजय सांपला गदरी बाबा मंगू राम मुग्गोवालिया को श्रद्धांजलि देने उनके पैतृक गांव पहुंचे ।

इस अवसर पर बोलते हुए, विजय सांपला ने कहा कि गदर पार्टी के नेता, स्वतंत्रता सेनानी, आदि धर्म आंदोलन के संस्थापक, आदि धर्म मंडल के संस्थापक, उच्च श्रेणी के राजनेता और क्रांतिकारी समाज सुधारक बाबू मंगू राम मुग्गोवालिया को देश और समाज के लिए उनके बहुमूल्य योगदान के लिए युगपुरुष के रूप में सदैव याद किये जायेंगे।
सांपला ने कहा कि वर्तमान युग में गदरी बाबा मुग्गोवालिया के विचारों की प्रासंगिकता और भी बढ़ गई है। उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि यही है कि उनकी शिक्षाओं को सही अर्थों में लागू किया जाए, जिसके लिए तत्कालीन सरकारों के साथ-साथ आम लोगों की भागीदारी भी बहुत महत्वपूर्ण है।

इस मौके पर दलित नेता मंजीत बाली, डाॅ. अजय मल्ल, कुलवंत भन्नो सचिव अंबेडकर सेना पंजाब, चेयरमैन बलविंदर मरवाहा, जिला अध्यक्ष अजय कुमार लाडी, भाजपा नेता प्रदीप मनहाना, हरपिंदर सिंह खेड़ मंडल अध्यक्ष, रोबिन पंसेरा, अजय माहिलपुर, बलविंदर भन्नो, दलजिंदर रिहाला, एडवोकेट दिलबाग एसएम, लक्की होशियारपुर, गोगी, दीपा आदि मौजूद रहे।

गदरी बाबा मंगू राम मुग्गोवालिया की जयंती समारोह को लेकर क्षेत्र के लोगों में भारी उत्साह रहा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया News 14 Today के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts