कुंवर विजय प्रताप के खुलासों पर संज्ञान ले चुनाव आयोग – जाखड़

चंडीगढ़, 18 अप्रैल। पंजाब भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कुंवर विजय प्रताप द्वारा आम आदमी पार्टी पंजाब सरकार के खुलासों पर तुरंत कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि उन सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए जो पंजाब के युवाओं को बर्बाद करने के लिए ड्रग माफिया को संरक्षण देने में शामिल हैं।

जाखड़ ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा, “मैं चुनाव आयोग से आग्रह करूंगा कि वह संज्ञान ले और ड्रग्स बेचकर पंजाब को बर्बाद करने के लिए पुलिस अधिकारियों सहित जिम्मेदार लोगों के नामों का पता लगाने के लिए जांच शुरू करे।”

अगर बयान किसी और ने दिया होता तो लोग इसे राजनीतिक चश्मे से पढ़ते, लेकिन कुंवर विजय प्रताप की विश्वसनीयता और पृष्ठभूमि को देखते हुए उनके आरोपों को पूरी गंभीरता से लिया जाना चाहिए। जाखड़ ने कहा कि कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल की उपस्थिति में उनके द्वारा दिया गया बयान सीधे तौर पर राघव चड्ढा की मिलीभगत की ओर इशारा करता है और इसकी जांच की जानी चाहिए ताकि पंजाब के लोगों को पता चले कि कट्टर ईमानदार बदलाव के नाम पर यहां कैसे गुल खिलाए जा रहे हैं।

राघव चड्ढा, जो विजय माल्या की तरह अब लंदन भाग गए हैं, जाखड़ ने कहा कि कुंवर विजय प्रताप ने सीधे तौर पर नाम लेते हुए ड्रग माफिया को संरक्षण देने में चड्ढा की भूमिका का जो जिक्र किया है उसकी जांच की जानी चाहिए।

जाखड़ ने बठिंडा, अमृतसर और मानसा के नेताओं के बड़े पैमाने पर भाजपा में शामिल होने की घोषणा करने के लिए की गई एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करने के बाद मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पंजाब के लोग आप पार्टी के  नेताओं को राज्य के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने के लिए दंडित करेंगे।

आप पार्टी के लिए प्रचार न करने के लिए बलबीर सिंह सीचेवाल के रुख पर पूछे जाने पर, जाखड़ ने कहा कि संत सीचेवाल जी सच्चाई जानते हैं और भगवंत मान की तरह उन पर आप के झूठ और चालबाजी का पक्ष लेने का कोई दायित्व नहीं है। केजरीवाल और उनके जैसे लोग आज बेनकाब हो गए हैं और उनका भ्रष्टाचार उजागर हो गया है।

टिकट बेचने के आरोपों पर कांग्रेस और आप पर निशाना साधते हुए जाखड़ ने कहा कि पंजाब के लोग अब यह सब जानते हैं और वे हमारे राज्य में स्थायी शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भाजपा को सचेत रूप से वोट देंगे। पहले आप पार्टी ने पंजाब की आकांक्षाओं को गिरवी रखने के लिए राज्यसभा के कुछ टिकट बेचे और अब कांग्रेस एमपी के टिकट बेच रही है और परंतु उन्हें अपने लिए कोई उम्मीदवार नहीं मिल रहा है।

जाखड़ ने मतदाताओं से स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से मतदान करने के अपने अधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया। जाखड़ ने आप द्वारा कांग्रेस के साथ अपवित्र गठबंधन कर भ्रष्टाचार और पंजाब के संसाधनों को लूटने की साजिश के खिलाफ वोट देने का आग्रह किया। जाखड़ ने कहा कि केवल भाजपा ही पंजाब की शांति और विकास की रक्षा कर सकती है और यह सुनिश्चित करना उनका कर्तव्य है कि पंजाब को राष्ट्रीय प्रगति का अधिक लाभ मिले।

पंजाब की मिश्रित संस्कृति के खिलाफ और राजनीतिक रूप से सुविधाजनक होने पर ही पवित्र पगड़ी पहनने वालों पर कटाक्ष करते हुए जाखड़ ने कहा कि पंजाबी इन सभी तथाकथित सिखों को सिरे से खारिज कर देंगे जो दूसरों की पंजाबियत पर सवाल उठाते हैं और इस विषय पर लोगों को प्रमाण पत्र बांटने की कोशिश करते हैं।

जाखड़ ने कहा, ”मुझे एक पंजाबी के रूप में अपनी पहचान पर गर्व है और मैं इन अवसरवादियों से अधिक एक समर्पित सिख हूं।”

आज भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं में मानसा नगर काउंसिल के पूर्व प्रधान और जिला अध्यक्ष बीसी विंग शिअद गुरमेल सिंह ठेकेदार, मौजूदा पार्षद मानसा कंचन सेठी, उपाध्यक्ष बीसी विंग मानसा शिअद जसविंदर सिंह काकू सहित दर्जनों अकाली और कांग्रेसी शामिल हुए हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, जाखड़ के साथ पूर्व सीपीएस और वीपी पंजाब बीजेपी एस जगदीप सिंह नकई, एस. गुरप्रीत सिंह मलूका, संयोजक अमृतसर लोकसभा राजबीर शर्मा, पूर्व सीपीएस और अध्यक्ष बीसी मोर्चा पंजाब बोनी अजनाला, और डीपी बीजेपी मानसा राकेश जैन और प्रदेश मीडिया प्रमुख विनीत जोशी भी मौजूद थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया News 14 Today के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts