शराब फैक्ट्रियों, गोदामों की स्कैनिंग करें सुनिश्चित – दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़ , 8 जनवरी। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शराब की फैक्टरी से लेकर गोदाम और दुकान तक इस प्रकार से स्कैनिंग की जानी चाहिए  कि किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी की गुंजाईश न रहे।  उन्होंने डिस्टलरीज और शराब ठेकेदारों पर लगाए गए जुर्माने की बकाया राशि को भी जल्द से जल्द  वसूलने के निर्देश दिए।
डिप्टी सीएम यहां आबकारी विभाग की शराब की ट्रैक एंड ट्रेस प्रक्रिया की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि आबकारी विभाग में राजस्व की चोरी कतई सहन नहीं की जाएगी। डिस्टिलरीज में शराब बनने से लेकर , गाड़ी में लोड होने और गोदाम तक पहुँचने में प्रत्येक पॉइंट पर बार-कोड की स्कैनिंग होनी चाहिए।

डिप्टी सीएम ने डिस्टिलरीज में फ्लो -मीटर लगाने के बारे में आज फिर समीक्षा की और कहा कि इसमें किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने नियमों की अवहेलना करने वाले कुछ ठेकेदारों पर लगाई गई पैनल्टीज के मामले में पूछताछ करते हुए कहा कि बकाया एरियर को जल्द से जल्द रिकवर किया जाए।

दुष्यंत चौटाला ने वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ट्रैक एन्ड ट्रेस समेत अन्य नई तकनीकों बारे जिलों के डीईटीसी से भी फीडबैक लें और सकारात्मक फीडबैक मिलने पर पुरे स्टेट में लागू किया जा सकता है। हरियाणा की विभिन्न डिस्टलरीज से कई देशों को निर्यात की जाने वाली शराब तथा अल्कोहल के बारे में भी जानकारी ली और इस संबंध में उचित दिशा -निर्देश दिए।

इस अवसर पर विभाग के प्रधान सचिव देवेंद्र सिंह कल्याण , आयुक्त अशोक कुमार मीणा , उपमुख्यमंत्री के ओएसडी कमलेश भादू , आबकारी विभाग के कलेक्टर आशुतोष राजन के अलावा विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया News 14 Today के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts