सीईओ ने किया मतगणना केंद्र का निरीक्षण

उत्तरकाशी, 6 मई। उत्तराखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बी.वी.आर.सी. पुरुषोत्तम ने उत्तरकाशी जिले के अपने भ्रमण के दौरान लोकसभा चुनाव के लिए बनाए गए स्ट्रॉंग रूम एवं मतगणना केन्द्र का निरीक्षण करने के साथ ही मतगणना की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक ली।

उन्होंने उत्तरकाशी पहुंचकर राजकीय कीर्ति इंटर कॉलेज में लोक सभा चुनाव के लिए जिले की पुरोला, यमुनोत्री और गंगोत्री विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों के स्ट्रॉंग रूम एवं मतगणना केन्द्र का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था एवं मतगणना को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने स्ट्रॉंग रूम व परिसर के विभिन्न क्षेत्रों तथा तीनों स्तर के सुरक्षा घेरों की मौके पर जाकर पड़ताल की।

डॉ. पुरुषोत्तम ने सुरक्षा व्यवस्था को निरंतर चाक-चौबंद बनाए रखने के निर्देश देते हुए परिसर में सीसीटीवी निगरानी, अग्निशमन व्यवस्था और विद्युत व्यवस्था की भी जानकारी ली। उन्होंने परिसर की विद्युत सुरक्षा के संबंध में यूपीसीएल से प्रमाणपत्र प्राप्त करने के भी निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने मतगणना केंद्र की व्यवस्था की जानकारी देते हुए बताया कि जिले की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के गणना केन्द्र पर 10-10 मतगणना टेबल लगाई जाएंगी। मतगणना को लेकर चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों व तय समय सारिणी के अनुसार आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जा रहे हैं। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी, मुख्य विकास अधिकारी एवं अपर जिला निर्वाचन अधिकारी जय किशन, उप जिलाधिकारी व एआरओ देवानंद शर्मा, नवाजिश खलीक, बृजेश कुमार तिवारी, पुलिस उपाधीक्षक प्रशांत कुमार भी मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया News 14 Today के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts