इंटर स्टेट हथियार तस्करी रैकेट का किया पर्दाफाश

जालंधर, 9 मई। काउंटर इंटेलिजेंस (सी.आई.) जालंधर ने खुफिया सूचना पर एक्शन लेते हुए एक अंतरराज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का पर्दाफाश कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से 6 पिस्तौल जिनमें पांच .32 बोर की पिस्तौल और एक .30 बोर पिस्तौल समेत सात कारतूस बरामद किए हैं।

यह जानकारी आज यहां पंजाब के डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने दी।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी मट्टू निवासी रईआ और राहुल मसीह निवासी गांव चविंडा देवी, अमृतसर के रूप में हुई है। 

यादव ने कहा कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि यह रैकेट धड़ल्ले से काम कर रहा था और पिछले छह महीनों में मध्य प्रदेश के उज्जैन से हथियारों की चार बड़ी खेप प्राप्त कर चुका है। उन्होंने आगे बताया कि मॉड्यूल मेंबर अमेरिका आधारित आपराधिक इकाई के संपर्क में थे और उसके ही निर्देशों पर हथियारों की खेप प्राप्त करते थे।

उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों ने इस मॉड्यूल के दो अन्य अहम सदस्यों की पहचान करके उनको गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करने के लिए नामजद किया है। डीजीपी ने कहा कि पुलिस टीमें उनको काबू करने के लिए छापेमारी कर रही हैं, जबकि इस सम्बन्धी अगली-पिछली कड़ियां जोड़ने के लिए और जांच की जा रही है। 

एआईजी सी.आई. (जालंधर) नवजोत सिंह माहल ने बताया कि खुफिया सूचनाओं पर कार्यवाही करते हुए सी.आई. जालंधर की पुलिस टीमों ने वित्तीय इंटेलिजेंस यूनिट (एफ.आई.यू.) एसएएस नगर के साथ साझे ऑपरेशन के दौरान रेलवे स्टेशन जालंधर छावनी के नज़दीक एक विशेष नाका लगाया और उक्त दोषियों को काबू किया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *