Saharanpur : हावड़ा-अमृतसर मेल ट्रेन से दो साल की बच्ची हुई चोरी, दो महिलाएं सीसीटीवी में हुई कैद, पुलिस और रेल महकमे में हड़कंप 

Saharanpur News

सहारनपुर : उत्तर प्रदेश के जनपद सहारनपुर से एक बेहद गंभीर और हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां बच्चा चोर गिरोह ने न हावड़ा-अमृतसर मेल ट्रेन से दो साल की बच्ची नायरा का अपहरण कर लिया बल्कि रेल यात्री सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल कर दिए है। यह घटना उस समय हुई जब बच्ची का परिवार बिजनौर के धामपुर से ट्रेन में सफर कर रहा था। बच्ची के माता-पिता पंजाब के खन्ना के रहने वाले हैं।

Saharanpur News

जानकारी के मुताबिक बच्ची का परिवार एक पारिवारिक शादी समारोह में शामिल होने धामपुर आए थे। शादी समारोह के बाद परिवार हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन से घर लौट रहा था। इसी दौरान धामपुर स्टेशन से बुर्का पहनी एक महिला भी ट्रेन में चढ़ी और मौका देखकर उसने बच्ची को चुरा लिया और भाग गई। बच्ची की मां नेहा खान ने बताया कि वह अपने पति और बेटी के साथ रात 11 बजे धामपुर से ट्रेन में सवार हुई थी।

ट्रेन में सीट मिलने के बाद वह अपनी बेटी नायरा के साथ सोने चली गई, जबकि उसका पति फोन देख रहा था। कुछ देर बाद उसका पति भी सो गया। इसी बीच रात करीब 12 बजे उसके पति की नींद खुली तो उस समय बच्ची उसके पास थी। इसके बाद दोनों फिर सो गए। जब ट्रेन अंबाला से पहले जगाधरी स्टेशन के पास पहुंची तो नेहा की नींद खुली तो उसने देखा कि उसकी बेटी अपनी सीट पर नहीं है। जिसके बाद उसने तुरंत ट्रेन के अन्य डिब्बों में बच्ची की तलाश की, लेकिन वह कहीं नहीं मिली।

परिजनों ने तुरंत ट्रेन में सवार पुलिसकर्मियों को सूचना दी। जिसके बाद पुलिसकर्मियों और यात्रियों ने मिलकर ट्रेन में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन बच्ची नहीं मिली। इसके बाद दंपती को सहारनपुर जीआरपी थाने भेजा गया, जहां उन्होंने बच्ची के लापता होने और अपहरण की शिकायत दर्ज कराई। सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी की जांच करने पर पता चला कि बुर्का पहनी एक महिला बच्ची को कंधे पर उठाकर प्लेटफॉर्म पर जाती दिखी है। हालांकि सीसीटीवी फुटेज में महिला का चेहरा साफ नहीं दिख रहा था। क्योंकि उसने बुर्का पहना हुआ था।

नेहा खान ने आगे बताया कि ट्रेन में उनके बगल में बैठे एक यात्री ने उन्हें सूचना दी कि एक महिला उनके बगल में आकर बैठी थी और सहारनपुर स्टेशन पर ट्रेन रुकने से कुछ देर पहले उसने बच्ची को उठाया और उतर गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए जीआरपी मुरादाबाद के एसपी आशुतोष शुक्ला ने बताया कि उन्हें सुबह साढ़े तीन बजे इस घटना की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि बच्ची के गायब होने की खबर मिलने के बाद ट्रेन में तैनात एस्कॉर्ट कर्मियों ने तुरंत कार्रवाई की और ट्रेन की तलाशी ली गई, लेकिन बच्ची नहीं मिली। इसके बाद सहारनपुर रेलवे स्टेशन की सीसीटीवी फुटेज की गहनता से जांच की गई, जिसमें एक महिला बच्ची को लेकर स्टेशन पर दिखाई दी।

पुलिस ने बच्ची के अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है और महिला की पहचान और बच्ची को खोजने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। जीआरपी और रेलवे पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बच्ची को चुराने वाली महिला की तलाश कर रही है। पुलिस का कहना है कि वे जल्द ही बच्ची को सकुशल बरामद करने में सफल हो जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया News 14 Today के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts