KAPIL DEV AGGARWAL

मलेरकोटला के अनुसूचित जातियों के लाभपात्रों को पैसा जारी

चंडीगढ़, 21 जून। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार और सामाजिक न्याय, अधिकारिता एंव अल्पसंख्यक मंत्री डा. बलजीत कौर की रहनुमाई में ज़िला मलेरकोटला के अनुसूचित जातियों के 185 लाभपात्रियों को 94.35 लाख रुपए की राशि जारी कर दी गई है। बता दे कि पहला पिछड़ीं श्रेणियों और आर्थिक तौर पर कमज़ोर वर्ग से संबंधित 337 लाभपात्रों को 1.71 करोड़ रुपए जारी किए गए है।

सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मंत्री डा. बलजीत कौर ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा मलेरकोटला जिले के अनुसूचित जातियों के लोगों की भलाई के लिए राज्य सरकार तेज़ी से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि दिसंबर 2022 के 57, जनवरी 2023 के 26, फरवरी 2023 के 51 और मार्च 2023 के 51, कुल 185 लाभपात्रियों को वित्तीय लाभ दिया गया है।

मंत्री ने बताया कि आशीर्वाद योजना का लाभ लेने के लिए आवेदक पंजाब राज्य का स्थायी नागरिक हो, उसका परिवार गरीबी रेखा से नीचे का हो,आवेदक अनुसूचित जाति, पिछड़ीं श्रेणियों और अन्य आर्थिक तौर पर कमज़ोर परिवारों के साथ सम्बन्धित हो और परिवार के सभी साधनों से सालाना आय 32, 790 रुपए से कम हो, ऐसे परिवारों की दो बेटियाँ इस योजना का लाभ लेने के योग्य है।

मंत्री ने आगे बताया कि पंजाब सरकार अनुसूचित जातियों, पिछड़ीं श्रेणियों और आर्थिक तौर पर कमज़ोर वर्ग के लोगों की भलाई के लिए लगातार कार्यशील है। उन्होंने बताया कि वित्तीय सहायता की अदायगी सीधी लाभपात्रियों के बैंक खातों में की जाती है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार प्रत्येक वर्ग के लोगों का जीवन स्तर ऊँचा उठाने और उनको आर्थिक तौर पर मज़बूत करने के लिए तेज़ी से काम कर रही है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *