रिश्वत लेते बिजली लाइनमैन व पूर्व सरपंच गिरफ्तार

चंडीगढ़, 20 मई। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने सोमवार को खन्ना स्थित पी.एस.पी.सी.एल में तैनात लाइनमैन मनजिंदर सिंह उर्फ राजू और गांव दुलवां के पूर्व सरपंच परमजीत सिंह को 12000 रुपए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि मामला खन्ना के रहने वाले सहायक सब इंस्पेक्टर (सेवामुक्त) बलविंदर सिंह की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि उसने अपने प्लॉट के लिए बिजली का नया मीटर लगाने के लिए आवेदन किया था, परंतु इलाके के लाइनमैन मनजिंदर सिंह ने पूर्व सरपंच परमजीत सिंह के द्वारा 15000 रुपए की रिश्वत की मांग की थी, परंतु सौदा 12000 रुपए में हुआ है।  

शिकायतकर्ता के अनुसार इस काम बदले आरोपी लाइन मैन 2500 रुपए पहले ही ले चुका है, और बाकी 9500 रुपए परमजीत सिंह को उसके ऑफिस में दिए थे। शिकायतकर्ता ने रिश्वत की मांग करते हुए उनकी कॉल रिकॉर्डिंग भी कर ली और उक्त शिकायत दर्ज करवा दी।  

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की पड़ताल के दौरान रिश्वत लेने संबंधी तथ्य सही पाए गए, जिस कारण आरोपी लाइनमैन मनजिंदर सिंह और परमजीत सिंह पूर्व सरपंच के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7, 7-ए और आई.पी.सी. की धारा 120-बी के तहत एफआईआर लुधियाना रेंज में दर्ज की गई।

उक्त दोनों आरोपियों को काबू कर 12000 रुपए की रिश्वत की रकम भी बरामद कर ली गई है। उन्होंने कहा कि मामले की की जांच के दौरान इलाके के जूनियर इंजीनियर की भूमिका की भी जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को कल अदालत में पेश किया जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *