मुख्यमंत्री ने गांवों से जुड़ी 10 नई परियोजनाओं को दी मंजूरी

चंडीगढ़, 8 फरवरी। हरियाणा सरकार ने 6 जिलों सिरसा, हिसार, पलवल, महेंद्रगढ़, झज्जर और रेवाड़ी  में ग्रामीण संवर्धन जल आपूर्ति कार्यक्रम के तहत 56.36 करोड़ रुपये से अधिक लागत की 10 नई परियोजनाएं लागू करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज यहां पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग विभाग द्वारा चलाए जाने वाली इन परियोजनाओं को प्रशासनिक मंजूरी दी।
इस संबंध में राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि ग्रामीण संवर्धन जल आपूर्ति कार्यक्रम के तहत जिला हिसार के गांव नियाना, बरवाला में 2.95 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत पर जल आपूर्ति योजना में सुधार, जिला सिरसा के गाँव कुरंगावाली, कालांवाली में 5.89 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से जल आपूर्ति योजना का विस्तार और वितरण प्रणाली को मजबूत करना, 16.88 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से जिला रेवाड़ी के 7 गांवों में नहर आधारित जलापूर्ति योजना, जिला झज्जर के नियोला ब्लॉक माछरौली में 6.17  करोड़ रुपये की अनुमानित लागत पर स्वतंत्र जल कार्य प्रदान करना, जिला झज्जर के विभिन्न गांवों में 4.50 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से खरीदी जाने वाली डी.आई. पाइप लाइन की लागत में अंतर, जलापूर्ति स्थिति में सुधार के लिए जिला झज्जर के 20 गांवों बिठला, अंबोली, खानपुर कलां, खेड़ा थ्रू, खानपुर खुर्द, खोरदा, गोरिया, कालियावास, सुंद्रेहटी, चाडवाना, कोयलपुर, खेतावास, खापरवास, बम्बुलिया, झाड़ली, मोहनबाड़ी, झांसवा, साल्हावास, ढाणी साल्हावास और धनिया में 11.75 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से शेष मौजूदा वितरण पाइप लाइन बिछाकर/मजबूत करना शामिल है।

इसके अलावा 2.67 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से जिला व तहसील महेंद्रगढ़ के गांव नांगल सिरोही में बूस्टिंग स्टेशन का निर्माण और पाइप लाइन से जोड़ना, 2.33 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से पलवल के ब्लॉक होडल के गांव बामनीखेड़ा में जल आपूर्ति योजना में सुधार और पाइप लाइन को बिछाना, एफएचटीसी, 2 ट्यूबवेल को लगाना और 2 अंडरग्राउंड टैंक का निर्माण करना शामिल है। इसके अलावा ,9.86 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से जिला रेवाड़ी के गांव खरकरा में बूस्टिंग स्टेशन का निर्माण, ट्यूबवेल की ड्रिलिंग और बैलेंस डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम और 3.08 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से जिला रेवाड़ी के गांव खरकड़ा में बूस्टिंग स्टेशन का निर्माण, ट्यूबवेल की ड्रिलिंग और बैलेंस डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम शामिल है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *