आतंकवादी लखबीर लंडा और हरविंदर रिंदा के तीन साथी काबू

चंडीगढ़, 7 फरवरी। पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ( ए. जी. टी. एफ.) ने आतंकवादी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा और लखबीर सिंह उर्फ लंडा के तीन साथियों को हरीके से गिरफ्तार किया है।

यह जानकारी डीजीपी गौरव यादव ने बुधवार को यहां दी। 

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान जोबनजीत सिंह उर्फ जोबन, बिक्रमजीत सिंह उर्फ बिक्का और कुलविंदर सिंह उर्फ काला के तौर पर हुई है।

पुलिस टीमों ने उक्त आरोपियों से दो .32 कैलिबर पिस्तौलों समेत 10 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं और एक कार भी बरामद की है।

यादव ने बताया कि भरोसेमंद सूत्रों से मिली पुख्ता सूचना पर कार्यवाही करते हुए, एजीटीऐफ पंजाब ने एडीजीपी प्रमोद बाण के नेतृत्व में एआईजी संदीप गोयल की निगरानी और डीएसपी एजीटीऐफ बार्डर रेंज हरमिंदर सिंह की कमान अधीन पुलिस टीमों ने उक्त दोषियों के ठिकानों का पता लगाया, और उनको अमृतसर के तरनतारन रोड पर स्थित गांव सफीपुर के नजदीक टी-प्वाइंट से काबू किया है। 

उन्होंने बताया कि दोनों मुलजिमों की आपराधिक पृष्टभूमि है। जोबन गैर कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून (यूएपीए), इरादतन कत्ल, आर्मज़ एक्ट, एन. डी. पी. एस. एक्ट और आई. टी. एक्ट के अपराधों में वांछित था और लम्बे समय से भगौड़ा था। जबकि दूसरा मुलजिम बिक्का भी इरादतन कत्ल से सम्बन्धित दो आपराधिक मामलों में वांछित था। 

डीजीपी ने कहा, ‘‘प्राथमिक जांच से पता लगा है कि दोषी अपने विदेशी हैंडलिंग के निर्देशों पर सरहदी राज्य की शांति और सद्भावना को नुकसान पहुंचाने के लिए आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे।’’ 

इस  संबंधी और विवरण साझा करते हुए एजीटीऐफ के ए. आई. जी. सन्दीप गोयल ने कहा कि आगे जांच जारी है और आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियों की उम्मीद है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *