दुराचार मामला – विज ने लगाई गोहाना डीएसपी को फटकार

चंडीगढ़, 27 जनवरी। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दुराचार पीड़िता की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए गोहाना डीएसपी को फटकार लगाई और दर्ज मामले में कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए। इसी तरह, दुराचार के अन्य मामले में भिवानी के एसपी को भी मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश देते हुए वह बोले कि “महिला अपराधों में किसी प्रकार की कोताही को बर्दाश्त नहीं करेंगे”।

        विज आज अंबाला में अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे।

        गोहाना से आई दुराचार पीड़िता ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि मामले में पुलिस ने अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है और डीएसपी उसी व्यक्ति के साथ समझौता करने की बात कह रहे हैं। डीएसपी की कार्यप्रणाली से खफा हुए गृह मंत्री अनिल विज ने डीएसपी गोहाना को फोन पर कड़ी फटकार लगाई और आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

        इसी तरह, भिवानी से आई महिला ने दुराचार के मामले कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की। महिला ने बताया कि पुलिस ने दुराचार का केस दर्ज करने के बाद से अब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है और पुलिस फैसले के लिए दबाव बना रही है। श्री विज ने एसपी, भिवानी को मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

यमुनानगर आंगनवाड़ी में बदमाशों के जबरन दाखिल होने के मामले में एसपी को कार्रवाई के निर्देश

        यमुनानगर से आई आंगनवाडी वर्कर ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि थाना छप्पर क्षेत्र में आंगनवाड़ी में प्रतिदिन बदमाश जबरन दाखिल हो जाते हैं और वहां पर बदमाशी करते हैं। इसके अलावा, वहां बैठकर ताश भी खेलते हैं। महिला का आरोप था कि पुलिस ने इस संबंध में कार्रवाई नहीं की है। गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी, यमुनानगर को फोन करते हुए मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आंगनवाडी में कैसे बदमाश दाखिल हो सकते हैं। उन्होंने पुलिस को तुरंत एक्शन लेने के निर्देश दिए।

सिपाही का आरोप उसे मामले में गलत फंसाया, डीजीपी को कार्रवाई के निर्देश दिए

        अम्बाला से आए सिपाही ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि उसने ईमानदारी से अपनी नौकरी की है, मगर कुछ समय पूर्व उसे एक झूठे मामले में फंसाया गया जिसके बाद उसे जेल भी जाना पड़ा। इस मामले को लेकर उसकी प्रमोशन पर भी असर पड़ा। उसका आरोप था कि जो केस उस पर दर्ज किया गया वह गलत था और उसके पास केस से जुड़े प्रमाण भी हैं। गृह मंत्री अनिल विज ने डीजीपी, हरियाणा को तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर मामले में पुन: जांच के निर्देश दिए।

विवाहिता की मौत का मामला – एसपी, कैथल को कार्रवाई के निर्देश

कैथल से आए परिवार ने गृह मंत्री अनिल विज को फरियाद देते हुए बताया कि उनकी बहन ने ससुराल पक्ष की प्रताड़ना से तंग आकर जहर निगल लिया था। पुलिस ने केस दर्ज किया, मगर आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की। मरने से पहले विवाहिता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान भी दिए थे। गृह मंत्री ने एसपी, कैथल को फोन लगाते हुए आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

मनरेगा में घोटाले का आरोप, एसपी को जांच के निर्देश दिए

करनाल के कुंजपुरा से आए व्यक्ति ने गांव में मनरेगा के तहत हुए कार्यों में घोटाले के आरोप लगाए। आरोप था कि अब तक वह कई स्तर पर शिकायत दे चुका है मगर कार्रवाई नहीं हुई। गृह मंत्री ने इस मामले में डीसी, करनाल को एसडीएम से जांच कराने के निर्देश दिए।

अमेरिका में वर्क वीजा के नाम पर 42 लाख रुपए  की ठगी, एसआईटी को जांच के निर्देश

गृह मंत्री को कुरुक्षेत्र से आई महिला फरियादी ने उसके बेटे को अमेरिका में वर्क वीजा दिलाने के नाम पर 42 लाख रुपए की ठगी का आरोप लगाया। महिला का आरोप था कि उसके बेटे को अमेरिका भेजने के बजाए किसी अन्य देश में भेजा गया और बीते वर्ष मार्च माह से उसके बेटे का अब नंबर भी नहीं मिल रहा है। वह कहां है यह परिवार को नहीं पता, गृह मंत्री ने कबूतरबाजी के लिए गठित एसआईटी को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

        इसी तरह, कुरुक्षेत्र से आई महिला ने उसके बेटे को दुबई भेजने के नाम पर साढ़े 4 लाख रुपए की ठगी की शिकायत दी। आरोप था कि वर्क वीजा के नाम पर उससे यह ठगी की गई। वहीं, अम्बाला निवासी महिला ने उसके पति को ओमान में वर्क वीजा के नाम पर दो लाख रुपए की ठगी करने के आरोप लगाए। इन मामलों में भी गृह मंत्री अनिल विज ने कबूतरबाजी के लिए गठित एसआईटी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

इन मामलों में भी कार्रवाई के निर्देश दिए

        गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष यमुनानगर से आए फरियादी ने झगड़ा के मामले में उसके  मकान की छत गिराने के आरोप लगाए, इसी तरह पानीपत से आए फरियादी ने झूठे कागजातों के सहारे पिस्तौल का लाइसेंस लेने, एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के खिलाफ उस पर थाने में झूठी शिकायतें देने, रेवाड़ी से आए परिवार ने पिता की आत्महत्या मामले में कार्रवाई करने, करनाल निवासी महिला ने ससुराल पक्ष द्वारा उसे प्रताड़ित करने, यमुनानगर निवासी महिला द्वारा कुछ युवकों द्वारा उसे तंग करने, डबवाली निवासी महिला द्वारा उसकी जमीन पर कब्जा करने व अन्य शिकायतें आई, जिन पर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *