कांग्रेस सरकार बनने पर आधी की जाएगी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत

रतिया, 13 मई। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं उत्तराखंड की प्रभारी एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने कहा कि इस समय देश में बदलाव की हवा चल रही है हर व्यक्ति कहने लगा है और मानने लगा है कि इस बार दिल्ली में इंडिया गठबंधन की ही सरकार बनेगी। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनता से जो भी वायदा किया है उसे पूरा किया जाएगा, रसोई गैस सिलेंडर जो आज एक हजार रुपये में मिल रहा है सरकार आने पर उसकी कीमत आधी की जाएगी, युवाओं को पक्की नौकरी दी जाएगी, किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा, एमएसपी को कानूनी दर्जा दिया जाएगा, गरीब परिवार की एक महिला को प्रति वर्ष एक लाख रुपये दिए जाएंगे।

कुमारी सैलजा ने सोमवार को रतिया विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों को दौरा कर जनसभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पक्ष में अपील की। उन्होंने कहा कि मतदान के लिए एक एक दिन कम होता जा रहा है, गर्मी भी बढ़ रही है तो राजनीतिक पारा भी चढ़ रहा है। अब तो हर व्यक्ति कहने लगा है कि इस बार दिल्ली में इंडिया गठबंधन की ही सरकार बनेगी। ये एक बड़ा परिवर्तन दिखाई दे रहा है, उन्होंने कहा कि लोग अब मोदी का भाषण ही सुनने नहीं जाते क्योंकि उनका भाषण देश की संस्कृति से मेल नहीं खाता है, कांग्रेस में किसी भी नेता ने ऐसा भाषण कभी नहीं दिया और न ही ऐसा भाषण सिखाया जाता हैं।

उन्होंने कहा कि आज भाजपा नेता विहीन हो चुकी है, हरियाणा में भाजपा ने जो 10 उम्मीदवार मैदान में उतारे है उनमें से छह कांग्रेस से लिये हुए हैं। यानि भाजपा को चुनाव मैदान में उतारने के लिए उम्मीदवार तक नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा पिछले 10 सालों से जनता से झूठ बोलकर राजनीति कर रही है, लोग भाजपा को जुमलेबाज करने लगे हैं। 

उन्होंने कहा कि भाजपा राज में महिलाएं, युवा, किसान, दलित, पिछड़े, कर्मचारी, व्यापारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आशा वर्कर्स सब परेशान है, भाजपा आज 36 बिरादरी की दुश्मन बनी हुई है। किसान की आयु दुगनी तो नहीं हुई पर आर्थिक रूप से उसकी कमर टूट चुकी है, देश का गरीब और गरीब होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आपसे वादा करती है कि जो गारंटी आपको दी है उसे शत प्रतिशत पूरा किया जाएगा क्योंकि कांग्रेस जो कहती है वह करती है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सबसे पहले युवाओं को पक्की नौकरी दी जाएगी, किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा, एमएसपी को कानूनी दर्जा दिया जाएगा, फसलों के मुआवजे की अदायगी 30 दिन में की जाएगी। गरीब परिवार की एक महिला को प्रतिवर्ष एक लाख रुपये दिए जाएंगे। युवाओं को नशे की गर्त से निकालकर समाज की मुख्यधारा में शामिल किया जाएगा, अप्रेंटिस के समय एक लाख रुपये देकर बाद में उनकी पक्की नौकरी की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो भी गारंटी दी है उसे शत प्रतिशत पूरा किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से आयुष्मान कार्ड का लाख एक सीमित वर्ग को दिया जा रहा है पर कांग्रेस की सरकार बनने पर 25 लाख रुपये तक के इलाज का हर व्यक्ति के लिए प्रबंध किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र ने मेरे पिता स्व. चौ. दलबीर सिंह का साथ दिया, उसके बाद लोग कदम से कदम मिलाकर मेरे साथ चले। आप लोगों के आह्वान पर मैं आपके दरबार में हाजिर हूं। ये चुनाव मेरा नहीं अब आपका है, आप ही मुझे जिताकर संसद में भेजेंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती और उसे बचाने का समय आ गया है, 25 मई को हाथ के निशान के सामने वाला बटन जरूर दबाना।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *