Saharanpur News

Saharanpur Crime News : 46 दिन पहले हुई ह्त्या का खुलासा, पति-पत्नी समेत चार गिरफ्तार 

Saharanpur Crime News : 46 दिन पहले हुई ह्त्या का खुलासा, पति-पत्नी समेत चार गिरफ्तार

Published By Anil Katariya

Saharanpur Crime News : सहारनपुर पुलिस ने 46 दिन से लापता हुए युवक की ह्त्या की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है। थाना सदर बाजार पुलिस ने जहां युएव्क के शव नहर से सड़ी-गली हालत में बरामद कर लिया है। वहीं ह्त्या के आरोप में पुलिस ने एक नाबालिग युवती समेत चार हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

युवक की हत्या के पीछे प्रेम संबंध की बात सामने आई है। हत्यारोपी युवक ने ‘दृश्यम’ फिल्म की तरह युवक की हत्या कर शव नहर में फेंक दिया बल्कि पुलिस को भ्रमित करने के लिए मृतक का मोबाइल चलती ट्रेन में फेंक दिया। इतना ही नहीं उसकी बाइक रेलवे स्टेशन पर खड़ी कर फरार हो गए। हैरत की बात तो ये है कि युवक की हत्या के बाद आरोपी पति-पत्नी पुलिस को गुमराह करते रहे।

Saharanpur Crime News

ये भी पढ़िए ...   साइबर ठगी की शिकार महिला ने की आत्महत्या, साइबर ठगों ने खाते से उड़ाए 1,91,550 रुपये

आपको बता दें कि 31 वर्षीय मनीष शर्मा पुत्र ओम प्रकाश शर्मा हकीकतनगर में किराए के मकान में रहता था। मनीष रायवाला के प्रताप नगर मार्केट में इलेक्ट्रोनिक की दुकान चलाता था। 26 जनवरी को मनीष शर्मा अचानक गायब हो गया। परिजनों ने उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। परिजनों ने पुलिस को बताया था कि मनीष की एक महिला से दोस्ती भी थी। जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की। पुलिस ने सीसीटीवी के माध्यम से कपिल पुंडीर, शेखर सैनी और कपिल की पत्नी नीति और नाबालिग बेटी को गिरफ्तार कर किया है।

जानकारी के मुताबिक़ लापता हुए मनीष की तलाश में जुटी पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। कपिल पुंडीर की पत्नी नीति मृतक मनीष शर्मा के यहां नौकरी करती थी। इसी दौरान नीति के संबंध मनीष से हो गए। जिससे कपिल और नीति में विवाद रहता था। कपिल ने मनीष को भी समझाया लेकिन उसने कपिल की बात नहीं मानी और नीति से मिलता-जुलता रहा।

ये भी देखिए … सफ़ेद पत्थर का काला कारोबार, क्यों नहीं मानते ये खनन कारोबारी

एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने कपिल पुंडीर ने एक साजिश के तहत 26 जनवरी को मनीष शर्मा को हकीकतनगर के किराए के मकान में बुलाया था। जहां कपिल की बेटी ने चाय में मिलकर उसे नशीला पदार्थ पिकार बेहोश कर दिया। इसके बाद शेखर ने मनीष के सिर में हथौड़ा मारकर हत्या कर दी। घटना के वक्त मनीष की प्रेमिका नीति भी मौके पर ही मौजूद थी। मनीष की हत्या के बाद चारों ने शव को कार की डिग्गी में डाला और नानौता नहर में जंधेड़ी रेल लाइन के पास फेंक दिया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर मंगलवार को शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। थाना सदर बाजार पुलिस ने कार और आला क़त्ल बरामद कर लिया है।

ये भी पढ़िए ...  अवैध संबंधों के शक में पत्नी की कर दी हत्या,  छोटे भाई को भी मारी गोली, परिजनों में मचा कोहराम

Saharanpur Crime News

एसएसपी ने बताया कि थाना सदर बाजार पुलिस लगातार तलाश करती रही लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। मृतक मनीष के परिजनों ने नीति पर प्रेस प्रसंग का आरोप लगाते हुए हत्या की आशंका जताई। जिसके बाद पुलिस ने हत्यारोपी कपिल पुंडीर और उसकी पत्नी नीति को पूछताछ के लिए थाने बुलाया। लेकिन पुलिस को दोनों पति-पत्नी 46 दिन तक भटकाते रहे। पुलिस के मुताबिक़ दोनों ऐसे बात कर रहे थे, जैसे उन्होंने कुछ नहीं किया। जिस कारण पुलिस को उन पर ज्यादा शक नहीं हुआ। लेकिन पुलिस लगातार उन पर नजर बनाये रही।

ये भी देखिए ... मोदी सरकार पर भड़की डिंपल यादव, UCC को बताया चुनावी एजेंडा

पुलिस मनीष हत्याकांड के खुलासे के लिए एक माह से लगी थी। लेकिन एसओजी प्रभारी दीपक कुमार को कपिल पुंडीर के हकीकतनगर वाले मकान से एक फुटेज ऐसी मिली कि जिसमें मनीष शर्मा घर के अंदर जाता दिख रहा है और बाहर निकलते नहीं दिख रहा है। इसी शक में कपिल से पूछताछ की तो पूरे घटनाक्रम का भंडाफोड़ हो गया। जिसके बाद पुलिस ने कपिल पुंडीर, उसकी पत्नी नीति, नाबालिग बेटी और मुज़फ्फ्नगर निवासी शेखर सैनी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में कपिल पुंडीर ने बताया कि मुजफ्फरनगर के शेखर से उसकी मुलाकात दो साल पहले हुई थी। शेखर को अपनी पत्नी के इलाज के लिए पैसा चाहिए था। इसलिए कपिल ने उसकी जरूर का फायदा उठाकर मनीष की हत्या की साजिश रच डाली। कपिल ने शेखर को 90 हजार रुपए दिए। जबकि मनीष की हत्या का सौदा एक लाख 35 हजार रुपए में तय हुआ था। हत्यारोपी कपिल पुंडीर BSA ऑफिस में मृतक आश्रित ऑफिस ब्वॉयज था।

ये भी देखिए …

एसएसपी के मुताबिक़ हत्यारोपी कपिल पुंडीर ही मनीष हत्या कांड का मास्टरमाइंड है। उसने मुजफ्फरनगर के रहने वाले शेखर को 1.35 लाख रुपए में हॉयर किया था। पूछताछ में हत्यारोपी कपिल ने बातया कि 24 जनवरी को मनीष को हत्या करने की प्लानिंग की थी। मनीष को विश्वास में लेकर अपने घर बुला लिया जहां उसको शराब पिलाई। इसके बाद उन्होंने मनीष को 26 जनवरी की शाम को दोबारा बुला लिया। लेकिन मनीष उनके इरादों से अंजान था। मनीष अपनी पल्सर बाइक से उनके घर आया था। घर पर कपिल, उसकी बेटी और शेखर सैनी ही मौजूद थे। कपिल की बेटी चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर लाई थी।

ये भी पढ़िए ...  प्रेमिका के घर मिला ट्यूशन पढ़ने गए छात्र का शव, लड़की की हालत गंभीर, ऑनर किलिंग का आरोप 

कपिल ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि मनीष चाय पीकर बेहोश हो गया। कपिल ने गला दबाया और शेखर ने हथौड़े से सिर पर वार किए। जिससे मनीष की मौत हो गई। खून ज्यादा न फैले उसके सिर को पॉलीथिन से ढक दिया। उसकी बॉडी को बैड के अंदर छुपा दिया। हथौड़ा मैंने धोकर घर में छिपा दिया था। मनीष की बाइक को शेखर के द्वारा रेलवे रोड के माल गोदाम पर खड़ी कराई। मनीष का फोन शेखर ने ट्रेन में फेंक दिया था। जिसकी लोकेशन चंडीगढ़ में मिली।

पुलिस पूछताछ में हत्यारोपी कपिल ने बताया कि मनीष का मोबाइल टच स्क्रीन था। उसके फिंगर प्रिंट से मोबाइल का लॉक खोला। फिर उसके भाई मुनीष को दो मैसेज भेज दिए। जिसमें लिखा था ”मेरा किसी से पंगा हो गया है, मैं अपना मोबाइल बंद कर रहा हूं।” वहीं कुछ देर बाद फिर से मृतक के भाई को मैसेज भेजा। दूसरे मैसेज में लिखा,”कुछ नशे का काम करने वालों से उसकी लड़ाई हो गई। उसके हाथ से एक मर्डर हो गया। वह शहर छोड़कर भाग रहा है।”

WWW.NEWS14TODAY.COM

Similar Posts