Uniform Civil Code (UCC): भोपाल में बोले पीएम मोदी, देश में बने यूनिफॉर्म सिविल कोड, घोटालों और भ्रष्टाचार की गारंटी है विपक्ष 

Uniform Civil Code (UCC): भोपाल में बोले पीएम मोदी, देश में बने यूनिफॉर्म सिविल कोड, घोटालों और भ्रष्टाचार की गारंटी है विपक्ष 
Published By Roshan Lal Saini

Uniform Civil Code (UCC) नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड और पसमांदा मुसलमानों को लेकर बड़ा बयान दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने दोहरी व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि दोहरी व्यवस्था से देश कैसे चलेगा ? सुप्रीम कोर्ट ने बार-बार कहा कि देश में एक समान नागरिक संहिता बनाओ।

पीएम मोदी ने पसमांदा मुसलमानों का जिक्र करते हुए कहा कि देश की राजनीति ने पसमांदा मुस्लिमों का जीना मुश्किल किया हुआ है। विपक्ष पर आरोप लगाते हुए खा कि कुछ लोग मुस्लिमों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। जबकि मुसलमानों के साथ वोट बैंक की राजनीति की जा रही है। Uniform Civil Code (UCC)

देश में नागरिक संहिता के नाम पर मुसलमानों को भड़काया जा रहा है।

Uniform civil code applicable in india

 

Uniform civil code applicable in india
रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को झंडी दिखाते पीएम मोदी

Uniform Civil Code (UCC): आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को भोपाल के एक दिवसीय दौरे पर हैं। जहां पीएम मोदी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से 5 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई और उसके बाद नेहरु स्टेडियम पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ अभियान के तहत 10 लाख बूथों पर तीन करोड़ भाजपा कार्यकर्ताओं को वर्चुअल संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ता रानी चौरसिया के साथ संवाद किया।

Uniform Civil Code (UCC): रानी चौरसिया ने पीएम मोदी से वोट बैंक की राजनीति पर सवाल किया। जिसका जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि “वोट बैंक के भूखे लोग तीन तलाक का विरोध करते हैं। जिससे मुस्लिम बेटियों के साथ न्याय की बजाय अन्याय किया जा हैं। अगर कोई व्यक्ति तीन बार तलाक-तलाक-तलाक बोलकर किसी की बेटी को घर से निकाल दे तो उन मां-बाप का क्या होता है ? जिनकी बेटी का पूरा परिवार तबाह हो जाता है।

जो लोग तीन तलाक की वकालत करते हैं वे वोट बैंक के भूखे लोग हैं, और वे मुस्लिम महिलाओं के साथ अन्याय कर रहे हैं। जबकि तीन तलाक पूरे परिवार को बर्बाद कर देता है। यही वजह है कि अब मुस्लिम बहुल देशों ने भी तीन तलाक पर प्रतिबंध लगा दिया है। उन्होंने बताया कि “हाल ही में, मैं मिस्र में था जहां पता चला कि वहां के मुस्लिम भाइयो ने करीब 80-90 साल पहले तीन तलाक को खत्म कर दिया था। Uniform Civil Code (UCC)

ये भी पढ़िए … अवैध तरीके से अर्जित की गई खनन माफिया हाजी इक़बाल की 506 करोड़ की संपत्ति चिन्हित, लखनऊ, नॉएडा और सहारनपुर की सम्पत्तियां होंगी कुर्क

Uniform Civil Code (UCC): पीएम मोदी ने विपक्षी एकता पर पलटवार करते हुए कहा कि ये लोग सलाखें देकर जुगलबंदी कर रहे हैं। पूरा विपक्ष घोटालों की गारंटी दे सकता है विकास की गारंटी नहीं। विपक्षी दलों के पास घोटालों के बड़े बड़े अनुभव है। पीएम मोदी ने आरजेडी, टीएमसी के घोटाले भी गिनवाए। उन्होंने कहा कि मैं गरीबों को लूटने वालों, हर घोटालेबाजों पर ऐक्शन की गारंटी देता हूं। देश को लूटने वालों का पक्का हिसाब किया जाएगा।

तीन तलाक पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि “अगर तीन तलाक का इस्लाम से कोई संबंध होता तो दुनिया के मुस्लिम देश तीन तलाक बंद नहीं करते। अगर तीन तलाक इस्लाम और शरीयत में जायज होता तो पाकिस्तान, इंडोनेशिया, कतर, जॉर्डन, सीरिया जैसे देशों में भी होना चाहिए था। कुछ लोग तीन तलाक का फंदा लटका कर महिलाओं के साथ अन्याय पर अत्याचार करते है. मैं जानता हूं मेरी मुस्लिम बहनें-बेटियां भाजपा और मोदी के साथ खड़ी रहती हैं। मुस्लिम भाई-बहनों को भी यह समझना होगा कौन से राजनीतिक दल उनको भड़का कर उनसे राजनितिक फायदा ले रहे हैं। Uniform Civil Code (UCC)

Uniform civil code applicable in india
भोपाल में रैली को संबोधित करते पीएम मोदी
ये भी पढ़िए … ठेकेदार की लापरवाही से गड्ढे में डूबे पांच बालक, दो की मौत, परिजनों में मचा कोहराम, जांच में जुटी पुलिस 

Uniform Civil Code (UCC): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “विपक्षी दलों के द्वारा यूनिफॉर्म सिविल कोड के नाम पर भी भड़काया जा रहा है। अब आप ही बताईये एक घर में परिवार के अलग-अलग सदस्यों के लिए दो कानून कैसे हो सकते हैं। भारत के संविधान में भी नागरिकों के अधिकारों की बात कही गई है। लेकिन विपक्षी दलों के नेता मुस्लिम-मुस्लिम करते रहते है। अगर विपक्ष मुस्लिम समुदाय का हितैषी होता तो मुस्लिम भाई बहन पिछड़े नही होते। उधर सुप्रीम कोर्ट कह रहा है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करो लेकिन विपक्ष में बैठे वोट बैंक के भूखे लोग नही चाहते हैं। वहीं पीएम मोदी ने पिछले दिनों हुई विपक्ष की बैठक पर कहा कि “ये विपक्षी किस चीज़ की गारंटी है, ये सारे भ्रष्टाचार की, करोड़ों के घोटालों की गारंटी हैं। भ्रष्टाचारियों और घोटालेबाजों का मिलकर हिसाब किया जाएगा। पूरा विपक्ष कम से कम 20 लाख करोड़ के घोटाले की गारंटी है। कांग्रेस ने अकेले लाखों करोड़ों का घोटाला किया हुआ है। PM Modi Bhopal Visit

 

Similar Posts