LS Election 5 Phase

Amethi Lok sabha : वोटिंग के बाद बोली भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी, “मैंने विकसित भारत, गरीब कल्याण व महिला शक्ति को समर्पित राष्ट्र्भगत गरीब नेता को वोट दिया है”

Amethi lok sabha : सोमवार की सुबह से ही पांचवे चरण के लिए मतदान जारी है। VVIP सीट अमेठी में भी मतदाताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। जहां सुबह नौ बजे तक करीब 27 प्रतिशत मतदान हो चुका है। आसमान से बरसती आग भी मतदाताओं के उत्साह को कम नहीं कर पापा रही है। यानी भीषण गर्मी में भी मतदान केन्द्रो पर मतदाताओं की लम्बी कतारें लगी हुई हैं। भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने अपने मतदान का इस्तेमाल किया है। मतदान करने के बाद स्मृति ईरानी ने कहा कि “मुझे इस बात की खुशी है कि मैंने विकसित भारत के संकल्प के साथ एवं गरीब कल्याण व महिला शक्ति को समर्पित गरीब एक नेता और एक राष्ट्रभक्त को अपना मतदान किया है।

Amethi Lok sabha

ये भी पढ़िए … कांग्रेस की रणनीति के तहत राहुल ने छोड़ी अमेठी, मां की विरासत संभालने रायबरेली से लड़ रहे चुनाव

आपको बता दें कि पांचवे चरण में यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान चल रहा है। जिनमे से एक VIP संसदीय सीट अमेठी भी है। जहां भाजपा प्रत्याशी के रूप में केंद्रीय मंत्री स्मृति जूबिन इरानी तीसरी बार चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने मेदन मेवई, राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने एसपीएन इंका में मतदान किया है। पहले चार घंटों में 11 बजे तक करीब 27 प्रतिशत मतदान हो चुका है। पोलिंग बूथों पर महिलाओं और पुरुषों के साथ युवा मतदाताओं की कतार लगी हुई हैं। युवा मतदाताओं में मतदान को लेकर ज्यादा उत्साह देखा जा रहा है। अमेठी के मतदाताओं का कहना है कि लोकतंत्र का यह महापर्व है। देश की सबसे बड़ी पंचायत चुनने जा रहे हैं। लोकतंत्र के महापर्व में सभी मतदाताओं को बढ़चढ़कर प्रतिभाग करना चाहिए।

ये भी देखिए …  मुस्लिम नेता ने सरकार की उड़ाई धज्जिया, बोल दी बड़ी बात

मतदान करके बाहर निकले मतदाता शिव कुमार का कहना है कि “मतदान ही वह अधिकार है, जो हमें यह एहसास दिलाता है कि लोकतंत्र के असली भाग्य विधाता हम हैं।” वहीं बुजुर्ग अमीना बेगम ने कहा कि “हम सभी को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए, हमने भी मतदान किया है।” उधर अपने वोट का इस्तेमाल करने के बाद भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कहा कि “मैं सभी से अपील करती हूं कि आप मतदान केंद्र पर जाकर लोकतंत्र के इस उत्सव में सहभागी बनें। भारत और भारत के भविष्य के प्रति हमारी जिम्मेदारी है। हम सबको इसके सहभागी बनना चाहिए। मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि विकसित भारत के संकल्प के साथ एवं गरीब कल्याण व महिला शक्ति को समर्पित गरीब एक नेता और एक राष्ट्रभक्त को मैंने अपना मतदान दिया। अभिलाषी हूं की जनता भी अपना आशीर्वाद देगी।”

ये भी पढ़िए … MP अफ़ज़ाल अंसारी की बेटी नुसरत अंसारी ने राजनीति में की एंट्री, अखिलेश यादव की सलाह से संभालेंगी पिता की विरासत

भाजपा से जुड़े सूत्रों का दावा रहा कि उम्मीदवार के पक्ष में बना माहौल कायम रखने के लिए मतदान से पहले तक कोशिश होती रही। अमेठी के भाजपा नेतृत्व ने कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर दिया। एक-एक कार्यकर्ता कम से कम अपने 50 मित्रों से फोन पर संपर्क में जुट गए। मजबूती का दावा करने वाली कांग्रेस और उसके नेता, कार्यकर्ता भी सक्रिय हैं। सभी लोगों को पार्टी हाईकमान से निर्देश हैं कि गांव क्षेत्र के लोग अपने संबंधियों से संपर्क बनाए रखें। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि बूथ अध्यक्षों व पुरवा प्रभारियों को सक्रिय किया गया है।

 

Similar Posts