Delhi CM Kejriwal
फोटो : सोशल मिडिया

Delhi CM Kejriwal : भाजपा मुख्यालय पहुंचने से पहले रोके गए सीएम केजरीवाल, भाजपा पर लगाए आरोप 

Delhi : आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को भाजपा मुख्यालय तक मार्च निकालने का प्रयास किया। इस दौरान उनके साथ बड़ी संख्या में AAP नेता और कार्यकर्ता शामिल रहे। लेकिन पुलिस के कड़े सुरक्षा बंदोबस्त ने सीएम केजरीवाल को आम आदमी पार्टी के केंद्रीय कार्यलय से आगे जाने नहीं दिया। यानि पुलिस ने उनके मार्च को बीच में रोक लिया। जिसके बाद सीएम केजरीवाल को वापस लौटना पड़ा।

Delhi CM Kejriwal
फोटो : सोशल मिडिया

आपको बता दें कि विभिन्न मामलों के चलते आम आदमी नेताओं की गिरफ्तारी की जा रही है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया, सांसद संजय सिंह समेत आधा दर्जन से ज्यादा आप नेता जेल में बंद हैं। इतना ही नहीं सीएम केजरीवाल भी हाल ही 50 दिन जेल में रह कर आये हैं। आप नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में सीम केजरीवाल ने शनिवार को एलान किया था कि वे अपने नेताओं, विधायकों, सांसदों के साथ भाजपा मुख्यालय जाएंगे। जहां से वे और उनके नेता सामूहिक गिरफ्तारी देंगे।

ये भी पढ़िए …  AAP प्रमुख केजरीवाल ने घोषणा पत्र में दी 10 गारंटी, “चीन से वापस लेंगे जमीन”, फ्री बिजली से लेकर मुफ्त में मिलेगा इलाज

रविवार को मार्च निकालने से पहले सीएम केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ सवांद किया। जहां उन्होंने “कहा कि केंद्र की मोदी सरकार आम आदमी पार्टी को ख़तरा मान रहे हैं। सीएम केजरीवाल ने भाजपा पर “ऑपरेशन झाड़ू” चलाने का आरोप लगाया है। प्रधानमंत्री मोदी ने ये सोच लिया है कि वो आम आदमी पार्टी को पूरी तरह ख़त्म कर देना चाहते हैं।”

सीएम केजरीवाल का आरोप है कि केंद्र की मोदी सरकार आम आदमी पार्टी के नेताओं को गिरफ़्तार कर रही है। जिसके चलते केजरीवाल ने बीजेपी को चुनौती दी थी कि भाजपा सरकार उन्हें और उनके सभी नेताओं को गिरफ़्तार कर ले। लेकिन बीजेपी नेताओं का आरोप है कि सीएम अरविंद केजरीवाल इस प्रदर्शन करके स्वाति मालीवाल और बिभव कुमार के मामले से ध्यान भटकाना चाहते हैं।

ये भी देखिए … 

ये भी पढ़िए … जेल से बाहर आते ही आक्रमक हुए सीएम केजरीवाल, बोले- भाजपा जीती तो सबसे पहले योगी जी को निपटाएंगे

आप संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि “प्रधानमंत्री जी ने आम आदमी पार्टी को पूरी तरह ख़त्म करने और कुचलने का इरादा बनाया है। इसके लिए उन लोगों ने “ऑपरेशन झाड़ू” चलाया हुआ है। बहुत सारे लोग उनसे मिलने जाते हैं जो हमें भी जानते हैं। उनसे मिलकर आने के बाद वो हमें बताते हैं कि प्रधानमंत्री जी आम आदमी पार्टी की बात करते हैं। वो कहते हैं कि ये ‘आप’ पार्टी वाले तेज़ी से बढ़ रही है, इनके कामों की चर्चा देश भर में होने लगी है। पीएम मोदी का कहना कि ये आम आदमी पार्टी बहुत तेज़ी से बढ़ रही है और इनके कामों की चर्चा हो रही है। आने वाले समय में राष्ट्रीय स्तर पर आम आदमी पार्टी बीजेपी के लिए कड़ी चुनौती हो सकती है। इसलिए प्रधानमंत्री जी का मानना है कि इस पार्टी को अभी ख़त्म कर दिया जाए ताकि भविष्य में बीजेपी के लिए चुनौती न बने।”

ये भी देखिए … WEST UP में ख़त्म हुई MUSLIM घरानों की राजनीति से, 2024 में आया भुचाल

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि “पिछले दो साल से भाजपा की सरकार ने हमारे नेताओं को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया। इन्होंने मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया। कल मेरे निजी सचिव तक को गिरफ्तार कर लिया। मैं प्रधानमंत्री को कहना चाहता हूं कि आप एक-एक करके गिरफ्तार कर रहे हैं, आज हम सब साथ ही आ रहे हैं आप गिरफ्तार कर लो, हम डरने वाले नहीं है। इस ऑपरेशन झाड़ू के तहत आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं को गिरफ़्तार किया गया है और गिरफ़्तार किया जाएगा। आने वाले समय में आम आदमी पार्टी के बैंक अकाउंट सीज़ किए जाएंगे। आम आदमी पार्टी का दफ़्तर खाली करा के सड़क पर लाया जाएगा। मैं प्रधानमंत्री जी को कहना चाहता हूं कि वो एक केजरीवाल को गिरफ़्तार करोगे, इस देश में हज़ारों केजरीवाल पैदा होंगे।”

 

 

Similar Posts