Fake Adhar Card in Deoband : फर्जी वोट डालने के लिए बनाए जा रहे थे फर्जी आधार कार्ड, दो अभियुक्त गिरफ्तार

Fake Adhar Card in Deoband : फर्जी वोट डालने के लिए बनाए जा रहे थे फर्जी आधार कार्ड, दो अभियुक्त गिरफ्तार

 

Published By Anil Katariya

Fake Adhar Card in Deoband सहारनपुर : एक ओर जहां यूपी पुलिस निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराने की तैयारी कर चुकी हैं वहीं मतदान में गड़बड़ी करने वाले शरारती तत्व भी शक्रिय हो गए हैं। थाना देवबंद पुलिस ने फर्जी वोट डलवाने के लिए फर्जी आधार कार्ड (fake adhar card) बनाने वाले गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास से बड़ी संख्या में फर्जी आधार कार्ड, आधार कार्ड बनाने के उपकरण और प्रिंटर बरामद किए हैं। हैरत की बात ये है कि यह गिरोह एक ही महिला के फोटो कई कई आधार कार्डो पर लगा रहे थे। जिससे 4 मई को होने वाले निकाय चुनाव में फर्जी मतदान किया जा सके। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

अभियुक्तों के पास बरामद फर्जी आधार कार्ड और उपकरण

 

ये भी पढ़े … बसपा नेता इमरान मसूद के परिवार में फूट, बहन ने भाभी बसपा प्रत्याशी खदीजा मसूद पर लगाए गंभीर आरोप

आपको बता दें कि थाना देवबंद पुलिस को सूचना मिली थी कि फतवों की नगरी देवबंद में शाहनवाज और शुभान नाम के युवक कस्बे में फर्जी आधार कार्ड बना रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की तो मौके से पुलिस को दो दर्जन से ज्यादा फर्जी आधार कार्ड मिले थे। जिनमें एक ही महिला का फोटो लगाकर अलग-अलग पते पर आधार कार्ड तैयार किए गए थे। आगामी नगर निकाय चुनाव 2023 में फर्जी मतदान कराने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने आधार कार्ड बनाने वाले दोनों युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया है। जिनके खिलाफ थाना सदर बाजार और और थाना देवबन्द में 420/467/468 धाराओं के तहत मुकदमे दर्ज किये गए हैं।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सागर जैन ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर अभियुक्तगण शाहजमान पुत्र मौ. शकील निवासी किला और सुभान पुत्र एजाज खान निवासी मटकोटा थाना देवबन्द जनपद सहारनपुर को गिरफ्तार किया है। दोनों अभियुक्त नगर निकाय चुनाव में फर्जी वोट डलवाने के लिए डाकखाने के पास फर्जी आधार कार्ड बना रहे थे। जबकि इनके दो साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग गये। अभियुक्तगणो के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही कर न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़े … बसपा नेता इमरान मसूद क्यों जाना चाहते है जेल, आधी रात को फेसबुक पर छलका दर्द

गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि आगामी नगर निकाय चुनाव 2023 में फर्जी वोट डलवाने के लिए कुछ लोगो के नाम व फोटो आसिफ व भूरा ने हमें दिये थे। जिनसे हमें फर्जी आधार कार्ड तैयार करने थे। एक आधार कार्ड तैयार करने के लिए 1000 रूपये तय हुए थे। ये आधार कार्ड उन व्यक्तियो के थे जो या तो मर चुके हैं या देवबन्द से बाहर हैं, जो नगर निकाय चुनाव 2023 में वोट डालने नही आ सकते हैं। उनके आधार कार्ड पर हम फोटोशॉप साफ्टवेयर से दूसरे व्यक्ति का नाम/पता व फोटो लगाकर फर्जी आधार कार्ड तैयार कर रहे थे। पकड़े गए दोनो युवक 12वीं कक्षा तक पढ़े हैं। अभी तक कुल 150 के करीब फर्जी आधार कार्ड बना चुके हैं।
इनके पास से 2 प्रिन्टर, 10 प्रिन्ट किये गये पेज, जिन पर 50 आधार कार्ड छपे हैं। 3 आधार कार्ड, 2 आधार कार्ड लैमिनेशन शुदा एक कंप्यूटर बरामद हुआ है। Fake Adhar Card in Deoband

Similar Posts