Asad Ahmed Encounter : असद एन्काउंटर को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा ब्यान, भाजपा सरकार पर लगाए गंभीर आरोप 

Asad Ahmed Encounter : असद एन्काउंटर को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा ब्यान, भाजपा सरकार पर लगाए गंभीर आरोप 

EDITED BY ROSHAN LAL SAINI

Asad Ahmed Encounter : माफिया डॉन अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के छोटे बेटे असद अहमद एनकाउंटर पर अब सियासत शुरू हो गई है। जहां झाँसी में हुए एनकाउंटर के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव ने सवाल खड़े किये हैं वहीं एनकाउंटर को निकाय चुनाव से जोड़ कर बड़ा ब्यान दिया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि पहले दिन से बीजेपी (BJP) एनकाउंटर की आड़ लेकर चुनाव जीतना चाहती है। इस तरह के एनकाउंटर के एक दो उदहारण नहीं बल्कि अनेकों उदाहरण देखने को मिल रहे हैं। अखिलेश यदाव ने सीएम योगी के ऑपरेशन बुलडोजर पर भी सवाल खड़े किये हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “मैं भारतीय जनता पार्टी (BJP) से पूछना चाहता हूं कि जिन अधिकारियों ने एक ब्राह्मण मां-बेटी पर बुलडोज़र चलाया उन्हें क्यों नहीं मिट्टी में मिलाया? क्या आज का भारत यह है कि कमज़ोर की जान ले लें? क्या संविधान में जो अधिकार है वो नहीं मिलेंगे? उनको क्यों नहीं मिट्टी में मिला दिया”

गुरुवार को STF द्वारा उमेश पाल (UMESH PAL) के हत्यारो के एनकाउंटर के बाद अखिलेश यादव ने कहा था कि “उत्तर प्रदेश में फर्जी मुठभेड़ हो रही हैं। जिन पर विपक्षी दल लगातार सवाल खड़े क्र रहे हैं। इतना ही नहीं बीजेपी शासित राज्य को इस तरह की कार्रवाइयों पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के कई नोटिस मिले हैं”

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की विधानसभा में की गई उनकी टिप्पणी ‘माफिया को धूल में मिला देंगे’ को लेकर भी कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के ‘फिल्मी संवाद’ बोलने वालों का संविधान में कोई विश्वास नहीं है। यही वजह है आये दिन माफियाओं अपराधियों को एनकाउंटर के बहाने मौत के घाट उतारा जा रहा है।

एनकाउंटर से जुडी एक ओर खबर…

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने जनपद बलिया में हुए छात्र नेता हत्याकांड का हवाला देते हुए कहा कि “एक छात्र नेता चुनाव लड़ना चाहता था, उसकी मुख्यमंत्री स्वजातीय लोगों उसकी जान ले ली। क्या आज का भारत यह कि कमजोर की जान ले लेंगे, क्या आज का भारत यह है जो हमें संविधान में अधिकार मिले हैं वो नहीं मिलेंगे? (Asad Ahmed Encounter)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष एंव पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव यहीं नहीं रुकते बीजेपी को घेरते हुए हुए उन्होंने खा कि पिछले दिनों कानपुर में जब एक मां-बेटी की झोपड़ी पर बुलडोजर चलाकर आग लगा दी गई, उस बुलडोजर की कार्यवाई में दोनों की दर्दनाक मौत हो गई। इसी तरह 2019 में फर्जी मुठभेड़ में पुष्पेंद्र यादव मारा गया था। कानपुर में पुलिस हिरासत में एक शख्स की मौत हो गई।”

ये भी पढ़ें : UP ATS UMESH PAL MURDER CASE: मुठभेड़ में मारा गया डॉन अतीक का बेटा असद, शूटर गुलाम भी हुआ ढेर, 5-5 लाख के इनामी थे उमेश पाल के हत्यारे 

Similar Posts