पंजाब में आखिरी सांस की कगार पर कांग्रेस – जाखड़

चंडीगढ़ 1 मई। पंजाब में कांग्रेस अपनी आखिरी सांस तक पहुंच रही है और कांग्रेस की यह हालत किसी और ने नहीं, बल्कि उसके नेताओं द्वारा अपनी ही पार्टी की जड़ें काटने के कारण हुई है।’

यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने विभिन्न पार्टियों के नेताओं को बीजेपी में शामिल होने के मौके पर बातचीत के दौरान कही ।

जाखड़ ने बीबी करमजीत कौर चौधरी का जिक्र करते यह चौधरी परिवार है, जिसने 18 चुनाव जीते हैं, तीन पीढ़ियों ने कांग्रेस का नेतृत्व किया है, बीबी करमजीत कौर के पति सांसद संतोख सिंह चौधरी की राहुल गांधी की कथित भारत जोड़ों यात्रा के दौरान जान चली गई लेकिन, पार्टी को कोई कीमत नहीं रखी।

इसी तरह उन्होंने दलवीर गोल्डी का जिक्र करते हुए कहा कि भले ही गोल्डी कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं लेकिन, सवाल यह है कि उनके जैसे मेहनती नेता और मधुर वक्ता ने कांग्रेस क्यों छोड़ी? इसका सही उत्तर यह है कि पंजाब कांग्रेस के नेताओं की वाणी पर कोई नियंत्रण नहीं है। ऐसा लगता है मानो कांग्रेस पंजाब में अपनी मुक्ति की ओर बढ़ रही है और यह भी सच है कि कांग्रेस की इस दयनीय स्थिति के लिए उसके नेता जिम्मेदार हैं, जो अपनी पार्टी की जड़ें काट रहे हैं।

इस मौके पर बातचीत करते हुए बीजेपी के केंद्रीय नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने पंजाब में बीजेपी परिवार के बढ़ने पर संतोष जताया और कहा कि वह पिछले दिनों राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड और यूपी का दौरा कर चुके हैं।

शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा के विकास एजेंडे को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इन चुनावों के दौरान कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की नीतियों से तंग आ चुकी जनता मोदी सरकार के विकासोन्मुख एजेंडे पर अपनी मुहर लगाएगी और भाजपा के उम्मीदवार राज्य में 13 सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

पंजाब के किसानों की समस्याओं पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि राज्य के किसान कठिन परिस्थितियों के कारण संघर्ष की राह पर हैं, लेकिन फिर भी यह कहना होगा कि किसी भी मुद्दे का समाधान बातचीत से ही हो सकता है। केंद्र सरकार किसानों से बातचीत के लिए हमेशा तैयार है और दरवाजे खुले हैं।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी से भाजपा में शामिल हुईं जालंधर की विधायक शीतल अंगुराल और उनके साथियों व अन्य नेताओं को सम्मानित किया गया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *