श्री आनंदपुर साहिब में लाऊंगा कॉटन उद्योग – शर्मा

बलाचौर, 19 मई। श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डा. सुभाष शर्मा ने आज बलाचौर में चुनाव प्रचार के दौरान विभिन्न जनसभाओं को संबोधित किया।

शर्मा ने श्री आनंदपुर साहिब हलके का सबसे अहम मुद्दा उठाते हुए कहा कि कॉटन उद्योग में काम करने के लिए हमारे हलके के सैकड़ों युवा नौकरी के लिए महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों में जाते हैं। छोटी उम्र में घर से दूर जाने के कारण युवाओं और उनके परिवारों दोनों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। 

उन्होंने जनता से वादा किया कि अगर उन्हें श्री आनंदपुर साहिब की पवित्र धरती कि सेवा करने का मौका मिला तो वह यहां पर कॉटन उद्योग से जुड़ा एक बड़ा प्रोजेक्ट लेकर आएंगे ताकि यहां के युवाओं को अपने घर के पास ही रोजगार मिल सके। इसके लिए श्री आनंदपुर साहिब से लेकर दिल्ली तक जितने चक्कर लगाने पड़ेंगे वह लगाएंगे लेकिन, प्रोजेक्ट अवश्य इस हलके में लाया जाएगा। 

शर्मा ने कहा कि सिर्फ प्रोजेक्ट ही नहीं मोदी सरकार से यहां पर कौशल केंद्र खोलने का भी आग्रह करूंगा ताकि युवाओं को कॉटन इंडस्ट्री से जुड़ी हर तकनीक का ज्ञान हो। जब हमारे युवाओं को तकनीक का ज्ञान होगा तो वह एक तो अच्छा वेतन हासिल कर पाएंगे और अगर जरूरत पड़ी तो स्किल्ड युवा अपना लघु या मध्यम उद्योग भी स्थापित कर पाएंगे। 

शर्मा ने कहा कि पंजाब की मान सरकार द्वारा वित्तीय सहायता नहीं देने के कारण श्री आनंदपुर साहिब में गौशालाओं की संभाल ठीक तरह से नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म में गौ को माता का दर्जा दिया गया है । गौ संरक्षण और गौशालाओं में पर्याप्त सुविधाओं बिजली, शैड, तूड़ी, चारा आदि का होना बहुत जरूरी है। 

शर्मा ने कहा सांसद बनने के बाद अपने सांसद कोष से हर साल बड़ी राशि गौशालाओं के संभाल के लिए जारी करूँगा। डा. सुभाष शर्मा ने कहा कि गौ माता की सेवा सबसे बड़ा पुण्य का काम है जिसके लिए युवाओं को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि  गौ संरक्षण से किसानों को भी फायदा होगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *