नशा तस्करी के दो और रैकेट का पर्दाफाश

अमृतसर, 29 जून। सरहद पार नशा तस्करी के रैकेट को एक तरफ बड़ा झटका देते हुए पंजाब पुलिस ने 6 व्यक्तियों को 8 किलोग्राम हेरोइन और तीन पिस्तौल सहित गिरफ़्तार करके पाकिस्तान की हिमायत वाले नशा तस्करी के दो अन्य रैकेट का पर्दाफाश किया है। बता दे कि यह दोनों ख़ुफ़िया कार्यवाही अमृतसर देहाती पुलिस ने की है।

इस बारे में और जानकारी देते हुए डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि यह सफलता अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस द्वारा पाकिस्तान आधारित तस्करों द्वारा चलाए जा रहे सरहद पार नशा तस्करी के दो रैकेट का पर्दाफाश करके तीन नशा तस्करों को 9.2 किलोग्राम हेरोइन ( 8.2 किलो + 1किलोग्राम) सहित गिरफ़्तार करने से एक दिन बाद प्राप्त हुई है।

यादव ने बताया कि पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति नशीले पदार्थों की खेप ले कर जा रहे है, जिस पर कार्यवाही करते अमृतसर देहाती की पुलिस टीमों ने गांव बचीविंड में ईंटों के भट्टे नज़दीक उनको घेर लिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने अमृतसर के गांव मंझ के रहने वाले गुरभेज सिंह और जसकरन सिंह नामी दो नशा तस्करों को गिरफ़्तार करने के बाद उनके कब्ज़े में से 6 किलो हेरोइन और तीन पिस्तौल, जिनमें एक 9 एमएम गलौक और दो 32 बोर पिस्तौल शामिल है, बरामद करके मुलजिमों का मोटरसाईकल भी ज़ब्त कर लिया है।
यादव ने बताया कि एक अन्य खुफिया जानकारी के आधार पर अमृतसर देहाती पुलिस की पैट्रोलिंग टीमों ने थाना लोपोके की सीमा में पड़ते गांव नूरपुर नज़दीक 2 किलो हेरोइन की खेप की डील करते पिता- पुत्र सहित चार व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया है।

नशे की खेप पहुंचाने जा रहे दोनों व्यक्तियों की पहचान बलबीर सिंह और उसका पुत्र आकाशदीप सिंह दोनों निवासी कोहाली, अमृतसर के तौर पर हुई है, जबकि गिरफ़्तार किए गए दो अन्य व्यक्तियों, जो खेप लेने आए थे, की पहचान फिलपस और जोबनजीत सिंह निवासी गाँव मूलचक्क, अमृतसर के तौर पर हुई है।
पुलिस टीमों ने मुलजिमों के पास से 2 किलो हेरोइन बरामद करने के इलावा उनके कब्ज़े में से 30, 000 रुपए की ड्रग मनी और उनका एक्टिवा स्कूटर पर एक मोटरसाईकल भी ज़ब्त कर लिया है।

डीजीपी ने कहा कि दोनों मामलों में अगले- पिछले संबंधों का पता लगाने के लिए आगे वाली जांच जारी है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *