प्रॉपर्टी की रजिस्ट्रेशन के लिए N.O.C. की शर्त होगी खत्म

चंडीगढ़, 6 फरवरी। पंजाब के लोगों को बड़ी राहत देते हुए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने किसी भी किस्म की जमीन जायदाद की रजिस्ट्रेशन के लिए कोई ऐतराज नहीं सर्टिफिकेट ( एन. ओ. सी.) की शर्त खत्म करने का फैसला किया है।

इस संबंध में मुख्यमंत्री मान ने कहा कि यह फैसला जनहित में लिया गया है जिससे यह यकीनी बनाया जा सके कि लोगों को किसी भी किस्म की परेशानी न हो।

उन्होंने कहा कि इस फैसले के लिए कानूनी प्रक्रिया को पहले ही जांच लिया गया है और इसके बारे अन्य विवरण जल्दी सांझा किए जाएंगे। मान ने कहा कि यह फैसला आम लोगों के साथ मशवरे के बाद लिया गया और इन लोगों को इसका बड़ा फायदा होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा समय एन. ओ. सी. की उपब्लधता न होने की सूरत में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि इस कारण ज़मीन- जायदाद की रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में रुकावट पैदा होती है जिससे आम व्यक्ति को मुश्किलें आती हैं। मान ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से ज़मीन की रजिस्ट्रेशन के लिए एन. ओ. सी. की शर्त ख़त्म होने के फ़ैसले के लागू होने से लोगों को इस समस्या से राहत मिल जाएगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *