पंजाब में रेलवे स्टेशनों पर चला स्पेशल तलाशी अभियान

चंडीगढ़, 9 अगस्त। आगामी स्वतंत्रता दिवस-2024 के मद्देनज़र समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ शुरू किए गए विशेष अभियान के तहत, पंजाब पुलिस ने आज राज्य भर के विभिन्न रेलवे स्टेशनों और उनके आस-पास विशेष घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया।

डीजीपी पंजाब गौरव यादव के निर्देशों पर यह अभियान सभी 28 पुलिस जिलों में एक साथ सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलाया गया, जिसके तहत पुलिस टीमों ने खोजी कुत्तों की मदद से रेलवे स्टेशनों पर आने-जाने वाले लोगों की तलाशी ली।

स्पेशल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (स्पेशल डीजीपी) कानून और व्यवस्था अर्पित शुक्ला, जो इस राज्य स्तरीय अभियान की व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहे थे, ने कहा कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी सीपीज़/एसएसपीज़ को एसपी रैंक के अधिकारियों के नेतृत्व में प्रति रेलवे स्टेशन कम से कम दो टीमों की तैनाती के लिए कहा गया था।

उन्होंने कहा कि हमने सभी पुलिस कर्मियों को सख्त निर्देश दिए थे कि वे इस कार्रवाई के दौरान व्यक्तियों की तलाशी लेते समय उनके साथ शालीनता से पेश आएं।

उन्होंने कहा कि आम जनता को कम से कम असुविधा सुनिश्चित करते हुए राज्य भर के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी के लिए 2000 से अधिक पुलिसकर्मियों की 250 पुलिस टीमें तैनात की गई थीं। उन्होंने बताया कि राज्य भर के 170 रेलवे स्टेशनों पर चलाए गए इस ऑपरेशन के दौरान पुलिस टीमों ने 1778 लोगों की जांच की, जबकि 31 संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा सीपीज़/एसएसपीज़ को वाहनों की जांच करने के लिए वाहन ऐप का उपयोग करके रेलवे स्टेशनों के आसपास खड़े सभी वाहनों, विशेष रूप से तीन दिनों से अधिक समय से खड़े वाहनों की जांच करने के लिए भी कहा गया। उन्होंने आगे बताया कि रेलवे स्टेशनों के आसपास विभिन्न पार्किंग स्थलों में खड़े कुल 1851 वाहनों की जांच की गई, जिनमें से 628 वाहन तीन दिनों से अधिक समय से खड़े थे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *