पठानकोट सिटी में की जाएगी सीवरेज की सफाई – मंत्री

पठानकोट, अगस्त 24। पंजाब को तरक्की की ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए किए जा रहे विभिन्न उपाय के तहत आज पठानकोट सिटी में सुपर सक्शन मशीन से सीवरेज की सफाई का कार्य शुरू किया गया, जिससे शहरवासियों को बंद पड़े सीवरेज से राहत मिलेगी। 

यह घोषणा आज  राज्य के खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले, वन और वन्य जीव संरक्षण मंत्री लालचंद कटारूचक्क ने सिटी पठानकोट के दौलतपुर ढाकी में सुपर सक्शन मशीन से सीवरेज की सफाई का कार्य शुरू करने के बाद की।

इस अवसर पर जानकारी देते हुए कटारूचक्क ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा हर शहर में समस्याओं के समाधान के लिए विशेष उपाय किए जा रहे हैं। जैसे कि शहरों में कारपोरेशनों के अंतर्गत सीवरेज जाम रहते हैं और गंदगी लोगों के घरों तक पहुंच जाती है। उन्होंने कहा कि ऐसी समस्याओं के समाधान के लिए आज पठानकोट शहर में सुपर सक्शन मशीन से सीवरेज पूरी तरह से साफ करने का कार्य शुरू किया गया है। इसके साथ ही पठानकोट शहर के लोगों को गंदगी से काफी राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि सुपर सक्शन मशीन से एक या दो वार्ड ही नहीं बल्कि पूरे शहर में एक करोड़ रुपए की लागत से सीवरेज की सफाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सुजानपुर में भी करीब 34 करोड़ रुपए खर्च करके सीवरेज ट्रीटमेंट और मेन सीवरेज लाइन का निर्माण कार्य शुरू किया गया है। इसके अतिरिक्त नरोट जैमल सिंह में भी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य शुरू किया गया है।

उन्होंने जिला निवासियों से भी अपील की कि प्राकृतिक जल स्रोतों में गंदे पानी को मिलाना भी एक अपराध है, इसलिए जहां भी प्राकृतिक जल स्रोतों में गंदा पानी जा रहा है, उसे रोका जाए। इस मौके पर उन्होंने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट दौलतपुर का दौरा भी किया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *