गांवों में पीने के पानी की योजनाएं समय पर पूरा करें अफसर – मंत्री

चंडीगढ़, 2 जनवरी। पंजाब केजलापूर्ति और सेनिटेशन मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने अधिकारियों को गांवों में साफ और शुद्ध पानी की सप्लाई के लिए चलाए जा रही तमाम परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

वे यहां विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भगवंत सिंह मान सरकार राज्य को ‘रंगला पंजाब’ बनाने के लिए यत्नशील है और इस मकसद के लिए गांवों को सभी सुविधाएं प्राथमिकता पर मुहैया की जाएं।

उन्होंने पंजाब के अलग-अलग इलाकों में चल रहे नहरी पानी प्रोजेक्टों में तेज़ी लाने के लिए कहा। जिम्पा ने कहा कि राज्य के कई गांवों का भूजल पीने योग्य नहीं है और कुछ गांव कंडी क्षेत्र में भी पड़ते हैं। इस लिए इन गांवों में नहरी पानी का शुद्धीकरण करके ट्रीटमेंट प्लांट से पानी की सप्लाई दी जाएगी।

जिम्पा ने कहा कि वह ख़ुद निर्माणाधीन प्रोजेक्टों का दौरा करके ज़मीनी स्थिति का जायज़ा लेंगे। जो प्रोजैक्ट मुकम्मल होने के नज़दीक हैं, उन प्रोजेक्टों को मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान जल्द ही पंजाब निवासियों को समर्पित करेंगे। 

इसके अलावा जिम्पा ने पानी की सैंपलिंग, राज्य में पानी परखने वाली लैबों की स्थिति और अन्य जन हितैषी मुद्दों संबंधी जानकारी ली। जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री ने निर्माणाधीन प्रोजेक्टों के लिए अलग-अलग विभागों से एन. ओ. सी. से सम्बन्धित मामलों की भी समीक्षा की।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *