हैप्पी कार्ड का जल्द से जल्द वितरण करें – नायब सिंह

चंडीगढ़, 1 जुलाई। हरियाणा के मुख्यमंत्रीनायब सिंह ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि हैप्पी (हरियाणा अंत्योदयपरिवार परिवहन योजना) कार्ड का जल्द से जल्द वितरण करें ताकि इस योजना के तहत कवर होनेवाले लोग निःशुल्क बस यात्रा का लाभ उठा सकें।

मुख्यमंत्री आज यहां परिवहन विभागकी समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।  बैठकमें परिवहन मंत्री श्री असीम गोयल भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री नायब सिंह द्वाराहैप्पी कार्ड के वितरण से संबंधित पूछे गए सवाल पर अधिकारियों ने जानकारी दी कि अभीतक करीब सवा तीन लाख कार्ड वितरित किये जा चुके हैं, कुल दस लाख कार्ड प्रिंट हो चुकेहैं और इनका भी जल्द वितरण कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हैप्पी कार्डयोजना के तहत सभी लाभार्थी कवर होंगे, इसलिए एक विशेष अभियान चलाकर बचे हुए लाभार्थियोंको हैप्पी कार्ड का जल्द से जल्द वितरण सुनिश्चित किया जाए, इसके लिए अतिरिक्त कार्य-बल की नियुक्ति की जाए।

मुख्यमंत्री ने हरियाणा परिवहन विभागद्वारा अलग-अलग 42 श्रेणियों को दी जा रही रियायती बस पास सुविधा की समीक्षा करतेहुए कहा कि हालांकि प्रदेश सरकार ने सरकारी बसों की सुविधा को आमजन की सेवा के लिएशुरू किया हुआ है, फिर भी परिवहन विभाग को बस स्टैंड आदि पर कमर्शियल गतिविधियों कासंचालन करके अतिरिक्त आमदनी की संभावनाएं भी तलाशनी चाहिएं।

मुख्यमंत्री ने जनसंवादऔर सीएम विंडो पर परिवहन विभाग से संबंधित शिकायतों का प्राथमिकता से निवारण करने के निर्देश देते हुए कहा कि इन शिकायतोंको निपटाने में देरी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में घायल होने वाले अनजान लोगों के तत्कालईलाज के लिए कोई खास नीति बनाने के भी निर्देशदिए ताकि कोई घायल व्यक्ति पैसे की कमी के कारण ईलाज करवाने से वंचित न रह जाए।

इस अवसर पर मुख्य सचिव टीवीएसएनप्रसाद, स्कूल शिक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव जी. अनुपमा, मुख्यमंत्रीके मुख्य प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमितअग्रवाल, परिवहन विभाग के प्रधान सचिव नवदीप सिंह विर्क, राज्य परिवहन विभाग केनिदेशक सुजान सिंह, माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक जितेंद्र कुमार, परिवहनआयुक्त यशेंद्र सिंह के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Similar Posts