केंद्र के सहयोग से घग्गर की समस्या का जल्द होगा स्थायी समाधान – परनीत कौर

पटियाला 26 मई। भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी परनीत कौर ने रविवार को घनौर के कई गांवों में आयोजित चुनाव रैलियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने घनौर वासियों से वादा किया कि केंद्र के सहयोग से घग्गर की समस्या का स्थाई समाधान करवाने की जिम्मेदारी उन्होंने ली है और इसके लिए वह केंद्र से स्पेशल फंड की मंजूर ले चुकी हैं। घनौर वासियों को पता है कि यदि घग्गर का कोई स्थाई समाधान करवा सकता है तो वह केवल पीएम नरेंद्र मोदी हैं जो लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि घनौर के लोग यदि चाहते हैं कि घग्गर का स्थाई समाधान जल्द शुरू हो जाए, इसके लिए अपने कीमत वोट से मोदी को मजबूत करना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि हाल में प्रधानमंत्री फतेह रैली में साफ कर चुके हैं कि उनके प्रत्याशियों को दिया गया एक-एक वोट सीधा मोदी के खाते में ही जाएगा। इसलिए जरूरी है कि हम सभी अपने और इलाके के सुनहरी भविष्य को ध्यान में रखते हुए भाजपा के विकसित भारत के सपने को सच बनाने में सहयोगी बने।

भाजपा नेता परनीत कौर ने घनौर इलाके की अपनी जनसभाओं में कहा कि झाड़ू पार्टी आम लोगों के बीच दोहरा चेहरा लेकर आ रही है। दिल्ली में वह कांग्रेस की सहयोगी पार्टी है और यहां वह कांग्रेस की विरोधी पार्टी होने का नाटक कर रही है। झाड़ू पार्टी के नेताओं के वायदे कितने सच्चे हैं इसका अंदाज इलाके के लोगों को ठीक से पता है। घनौर इलाके में बीते साल अधिक बारिश के कारण आई बाढ़ से भारी भरकम माली नुकसान हुआ, लेकिन इसकी भरपाई की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ली, लेकिन किसी एक नुकसान की भरपाई वे नहीं कर पाए। उधर मोदी ने लोगों को जो गारंटी दी, उसे पूरा करके दिखाया। भाजपा नेता ने कहा कि मोदी सरकार ने गरीबों के लिए बुनियादी ढांचे का निर्माण किया। 13 लाख से अधिक मुफ्त गैस कनेक्शन, 74 लाख से अधिक मार्डन शौचालय, 34.25 लाख लोगों को साफ पानी के लिए टूटी कनेक्शन दिए प्रधानमंत्री आवास योजना अधीन 1.14 लाख लोगों को अपना घर बनाने का सपना सच करके दिखाया। बीते नौ सालों में पंजाब को 2.55 लाख करोड़ रुपये का फंड दिया जो 2004-14 से 5.4 गुणा अधिक था। 2 हजार 232 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय मार्ग बनाए। परनीत कौर ने कहा कि घनौर के लोगों को ठीक से पता है कि आज उन्हें राजस्थान, हिसार, रोहतक आदि की ओर जाने के लिए महज हाईवे एक्सप्रेस तक जाने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि साल 2022 से पहले उन्होंने घनौर के साइफन पर बनी पुलिया को ऊंचा करवाने का काम कर इलाके के लोगों को मांग को पूरा करवाया था। इसके साथ ही उन्होंने गांव मंडोली पवरा में नहरी जल आपूर्ति परियोजना को शुरू करवाया था। इस परियोजना का घनौर विधानसभा हलके के 146 गांव, राजपुरा हलके के 12, सनौर हलका के 46 गांव भी इस परियोजना का फायदा ले रहे हैं। इन गांवो को रोजाना करीब चार करोड़ लीटर शुद्ध पानी सप्लाई करवाया जा रहा है। भाखड़ा से रोजाना 20 क्यूसेक पानी लेकर उसे पीने योग्य बनाने के बाद लोगों के घरों तक पहुंचाया जा रहा है।   

परनीत कौर ने घनौर वासियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि पटियाला की फतेह रैली को सफल बनाते हुए पटियाला के लोगों ने जो भरोसा उन पर दिखाया उसका ऋण वह कभी नहीं उतार सकेंगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रैली में उमड़े जनसैलाब ने उनकी जीत सुनिश्चित कर दी।   

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *