आंगनवाड़ी केंद्रों को पौष्टिक भोजन सप्लाई करने के लिए फंड जारी

चंडीगढ़, 25 जनवरी। आंगनवाड़ी केंद्र द्वारा सप्लाई किए जाने वाले पौष्टिक भोजन के लिए पंजाब सरकार ने 33.65 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी है।  

इस संबंध में सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि राज्य के आंगनबाड़ी केंद्रों में लाभार्थियों को मुहैया की जा रही वस्तुओं की सप्लाई मार्कफेड के द्वारा की जा रही है। सप्लीमेंट्री न्यूट्रिशन प्रोग्राम योजना के अंतर्गत चालू वित्तीय वर्ष के दौरान मार्कफेड द्वारा की जा रही सप्लाई का अब तक का भुगतान कर दिया गया है। इसी दौरान उन्होंने सम्बन्धित जिला प्रोग्राम अफसरों को फंडों का इस्तेमाल सरकारी नियमों के अनुसार करने के लिए हिदायत की है।  

डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि अमृतसर जिले को 4.17 करोड़, बरनाला को 65.94 लाख, बठिंडा को 2.28 करोड़, फरीदकोट को 40.22 लाख, फाजिल्का को 4.35 करोड़ और 5.99 लाख (कुकिंग कॉस्ट), फिरोज़पुर को 4 करोड़ और 4.69 लाख ( कुकिंग कोस्ट), गुरदासपुर को 1.56 करोड़, होशियारपुर को 5 करोड़, जालंधर को 2.51 करोड़, लुधियाना को 97.48 लाख, मानसा को 97.33 लाख, मोगा को 50 लाख, रोपड़ को 92 लाख, संगरूर को 3.07 करोड़, कपूरथला को 2.14 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं।  

डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य के लोगों की भलाई के लिए लगातार प्रयास कर रही है, और बच्चों, गर्भवती औरतों और दूध पिलाने वाली माताओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है एवं इनकी भलाई के लिए भगवंत मान सरकार वचनबद्ध है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *