रिश्वत मामले में सेवा केंद्र का कंप्यूटर ऑपरेटर काबू

चंडीगढ़, 31 अगस्त। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान बठिंडा जिले के बल्लुआना स्थित सेवा केंद्र में तैनात कंप्यूटर ऑपरेटर लाभ प्रीत सिंह को 12,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी कंप्यूटर ऑपरेटर को शिकायतकर्ता जसप्रीत सिंह निवासी बल्लुआना, जिला बठिंडा द्वारा दर्ज कराए गए बयान और रिकॉर्डिंग के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क करके आरोप लगाया कि उक्त कंप्यूटर ऑपरेटर ने उसके चाचा की मृत्यु का प्रमाण पत्र जारी करने के लिए उसकी मदद करने के बदले 12,000 रुपये की मांग की थी। इस मांग को लेकर हुई बातचीत को शिकायतकर्ता द्वारा अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया गया, जिसे सबूत के तौर पर विजिलेंस ब्यूरो को सौंप दिया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए विजिलेंस ब्यूरो, बठिंडा रेंज की टीम ने उक्त आरोपी लाभप्रीत सिंह को रंगे हाथों पकड़ने के लिए जाल बिछाया और आरोपी को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 12,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पाया गया, लेकिन वह मोटरसाइकिल पर सवार होकर मौके से फरार हो गया।
ब्यूरो की टीम द्वारा पीछा करने पर आरोपी को बठिंडा-श्री मुक्तसर साहिब रोड पर स्थित किली निहाल सिंह वाला बस स्टॉप के पास से काबू कर लिया गया और उसके कब्जे से रिश्वत की रकम बरामद कर ली गई।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में विजिलेंस ब्यूरो थाना बठिंडा रेंज में कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और इस संबंध में आगे की कार्रवाई जारी है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *