जालंधर पश्चिमी हलके में पार्टी की जीत का नेतृत्व करूंगा – मुख्यमंत्री

होशियारपुर, 22 जून। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शनिवार को ऐलान किया कि वह जालंधर (पश्चिमी) विधानसभा हलके के उप चुनाव दौरान प्रचार का नेतृत्व करेंगे और पार्टी उम्मीदवार की शानदार जीत सुनिश्चित करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह राज्य सरकार की लोक-हितैषी और विकास समर्थकीय नीतियों बारे बताकर पार्टी उम्मीदवार के लिए निजी तौर पर वोट मांगेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कई ऐतिहासिक पहलकदमियां की हैं, जिस कारण लोग उप चुनाव में पार्टी को वोट देंगे। भगवंत सिंह मान ने कहा कि वह उप चुनाव में पार्टी उम्मीदवार की ज़बरदस्त जीत यकीनी बनाएंगे।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि वह आने वाले दिनों में जालंधर में स्थाई कैंप लगाएंगे जिससे पार्टी इस सीट को ऐतिहासिक अन्तर के साथ जीत सके। मान ने कहा कि वह जालंधर शहर में किराये के मकान से पार्टी की चुनाव मुहिम की रणनीति बनाएंगे। उन्होंने कहा कि वह हफ़्ते में कम-से-कम दो से तीन दिन इस घर में रहेंगे और पार्टी की जीत सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने ने कहा कि मतदान के बाद भी यह घर दोआबा और माझा क्षेत्र के निवासियों के लिए मुख्यमंत्री के कैंप दफ़्तर के तौर पर काम करेगा। उन्होंने कहा कि इन दोनों क्षेत्रों के निवासी अपने रुटीन के काम करवाने के लिए इस कैंप दफ़्तर में आ सकते हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि वह लोगों की शिकायतों के प्रभावशाली और तत्काल निपटारे के लिए इस कैंप हाऊस में लोगों के साथ निजी तौर पर उपस्थित रहेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार हर जिले में मुख्यमंत्री सहायता केंद्र खोलने जा रही है जिससे लोग इनके द्वारा सरकारी सेवाओं का लाभ ले सकें। मान ने बताया कि इस केंद्र में एक समर्पित अधिकारी बैठकर आम लोगों से उनके रोज़मर्रा के प्रशासनिक कार्यों के लिए आवेदनपत्र प्राप्त करेगा। उन्होंने बताया कि जिले से संबंधित प्रशासनिक कार्यों बारे आवेदनपत्र संबंधित विभागों को भेजे जाएंगे जिससे कार्य को तुरंत पूरा किया जा सके। राज्य सरकार से सम्बन्धित कार्यों संबंधी आवेदन मुख्यमंत्री को भेजे जाएंगे, जहां से जल्द हल के लिए इनको आगे प्रशासनिक विभागों को भेजा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘मुख्यमंत्री डैशबोर्ड’ जिलों में आम लोगों से उनकी अर्ज़ियां और लम्बित कार्यों संबंधी फीडबैक लेने के साथ-साथ समूची गतिविधि की निरंतर निगरानी करेगा। मान ने कहा कि यह आम जनता के रोजाना के कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूरा करने को यकीनी बनाएगा। उन्होंने कहा कि अधिकारी इस डैशबोर्ड की नियमत तौर पर निगरानी रखेंगे जिससे यह यकीनी बनाया जा सके कि लोगों को अपने आम प्रशासनिक कार्य करवाने के दौरान किसी किस्म की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *