बठिंडा से 41 क्विंटल पोस्त किया बरामद, एक गिरफ्तार

बठिंडा, 15 जुलाई। काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) बठिंडा ने एक नशा तस्कर को गिरफ्तार कर मध्य प्रदेश से कंटेनर-ट्रक में लाई जा रही 4100 किलोग्राम (210 बोरी) पोस्त बरामद की है।

यह जानकारी डीजीपी गौरव यादव ने दी। 

गिरफ्तार ड्रग तस्कर की पहचान संदीप सिंह उर्फ काका (ट्रक ड्राइवर) निवासी गांव रायपुर अराइयां (नकोदर), जालंधर के रूप में हुई है।  पुलिस टीमों ने भारी मात्रा में पोस्त बरामद करने के अलावा कंटेनर-ट्रक रजिस्ट्रेशन नंबर एनएल 01 एबी 0377 को भी जब्त कर लिया है। 

यादव ने बताया कि बड़ी मात्रा में पोस्त की तस्करी के संबंध में मिली गुप्त सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए काउंटर इंटेलिजेंस बठिंडा की पुलिस टीमों ने जिला पुलिस बठिंडा के साथ मिलकर नाका लगाया और एक संदिग्ध कंटेनर ट्रक को जांच के लिए रोका।  उन्होंने बताया कि इस वाहन की जांच के दौरान पुलिस टीमों ने 41 क्विंटल (210 बोरी) पोस्त बरामद किया। 
डीजीपी ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि यह खेप जालंधर, मोगा और फिरोजपुर जिलों में पहुंचाई जानी थी। उन्होंने आगे कहा कि पुलिस की टीमें इस पूरे नेटवर्क के आगे-पीछे के रिश्ते का पता लगाकर उसका पर्दाफाश करने की पुरजोर कोशिश कर रही हैं। 

अधिक जानकारी साझा करते हुए एआईजी सीआई बठिंडा अवनीत कौर सिद्धू ने बताया कि गिरफ्तार ड्रग तस्कर ने पहले भी मध्य प्रदेश के प्रतापगढ़ से पंजाब तक पोस्त की इतनी बड़ी खेप ले जाने की बात कबूल की है।  उन्होंने कहा कि इस मामले की आगे की जांच जारी है।

 इस संबंधी एफआईआर नंबर 118 तिथि 15-07-2024 को एनडीपीएस एक्ट की धारा 15सी के तहत थाना कैनाल कॉलोनी बठिंडा में मामला दर्ज किया गया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *