सरकार आने पर हरियाणा से गुंडे बदमाश फिर किए जाएंगे बाहर – हुड्डा

कलायत, 3 फरवरी। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कलायत में जन आक्रोश रैली के दौरान प्रदेश की जेजेपी-बीजेपी गठबंधन सरकार पर जमकर हमले किए।
हुड्डा ने भीड़ की हाजरी देख कहा कि कलायत में उमड़ा जनसैलाब इस बात का संकेत है कि आने वाला समय कांग्रेस पार्टी का है। 
विपक्ष के नेता हुड्डा ने प्रदेश में बढ़ते अपराध और चरमराई कानून-व्यवस्था पर गहरी चिंता जताते हुए कहा कि जब 2005 में उनकी सरकार आई थी उस समय भी कानून-व्यवस्था के हालात बेहद खराब थे लेकिन, मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही उन्होंने अपराधियों को कड़ी चेतावनी देकर कहा था कि या तो वो अपराध छोड़कर मुख्यधारा में आ जाएं या हरियाणा छोड़ दें। आज भारत सरकार की सोशल प्रोग्रेस इंडेक्स (SPI) रिपोर्ट में हरियाणा को देश में सबसे असुरक्षित राज्य बताया गया है। हुड्डा ने कहा कि इस बार फिर कांग्रेस सरकार आने पर हरियाणा से सारे गुंडे बदमाशों को बाहर करेंगे।

हुड्डा ने अपने मन की टीस बताते हुए कहा कि 2014 के पहले जो हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, कानून-व्यवस्था, खेल-खिलाड़ी, रोजगार देने में नंबर 1 था आज वो हरियाणा बेरोजगारी, अपराध, नशे और भ्रष्टाचार में नंबर 1 बन गया है। कौशल रोजगार निगम को भ्रष्टाचार का अड्डा बताटे हुए हुड्डा ने कहा कि सरकार ठेके पर नौकरी दे रही वो भी यहाँ के युवाओं को इजराइल जैसे युद्धग्रस्त इलाके में भेज रही है।  जबकि दूसरे देश वहां से अपने लोगों को वापस ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 2 लाख पक्के सरकारी पद खाली पड़े हैं। कौशल निगम, अग्निवीर के जरिये बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। 10 साल की इस सरकार के बाद हरियाणा विकास में देश के अन्य प्रदेशों से काफी पीछे हो गया है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने किसान को पोर्टल में फंसा दिया है। बारिश, ओले से फसल बर्बाद हो रही है लेकिन किसान को अपने नंबर का इंतजार करना पड़ रहा है। कल हुई ओलावृष्टि का जिक्र करते हुए उन्होंने तुरंत गिरदावरी कराके किसानों मुआवजा देने की मांग करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने पिछले 3 साल से किसान का 422 करोड़ का मुआवजा नहीं दिया। जबकि बीजेपी सरकार ने कहा था 2022 में किसान की आमदनी दोगुनी करेंगे। लेकिन आमदनी तो दोगुनी की नहीं लागत जरूर दोगुनी कर दी। आज किसान पर कर्जा बढ़ गया। उन्होंने किसान कल्याण और गरीब कल्याण के अपने काम गिनाते हुए कहा कि हमारी सरकार ने किसानों के 2200 करोड़ रुपये कर्ज माफ किये, लाखों मकान बनवाये, लाखों गरीब परिवारों को 100-100 गज के प्लॉट दिये। आज प्रदेश में हर वर्ग इस सरकार से त्रस्त है।

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि चुनाव के बाद प्रदेश में सत्ता परिवर्तन तय है और कांग्रेस सरकार आने पर बुजुर्गों को 6000 रुपये महीना पेंशन, हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री, महिलाओं को 500 रुपये में गैस सिलेंडर, युवाओं के लिए खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्ती, गरीब परिवारों के लिए 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट योजना लागू कर उस प्लॉट पर मकान बनाकर देंगे। हरियाणा को नशामुक्त बनायेंगे और लोगों को पोर्टलों से छुटकारा दिलायेंगे। गरीब परिवारों को पीला कार्ड देंगे। खेल-खिलाड़ियों के लिये पदक लाओ, पद पाओ की नीति लागू करेंगे। कर्मचारियों के लिये पुरानी पेंशन स्कीम लागू करेंगे। क्रीमी लेयर आय सीमा को 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि संविधान में हर व्यक्ति को शांतिपूर्ण प्रदर्शन का अधिकार दिया गया है तो फिर किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से क्यों रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना लाकर सरकार ने युवाओं के साथ ही नहीं देश की फौज के साथ भी धोखा किया है। आज डेढ़ लाख युवा फौज की सारी परीक्षा, मेडिकल, फिजिकल टेस्ट पास करके ज्वाईनिंग के लिए दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन सरकार उनको ज्वाईनिंग नहीं दे रही। उन्होंने कहा कि अग्निवीर भर्ती कर 4 साल की नौकरी दी जा रही है।
उदयभान ने सवाल किया कि युवाओं को फौज में 20 साल की नौकरी चाहिए या 4 साल की इस बात का फैसला करना होगा। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के पांच न्याय का जिक्र करते हुए कहा कि भागीदारी न्‍याय, नारी न्‍याय, युवा न्‍याय, किसान न्‍याय और श्रमिक न्‍याय का संकल्प लेकर भारत जोड़ो न्याय यात्रा जारी है। अब चुनाव में सही फैसला लेने का समय है अगर इस बार चूक गये तो देश में प्रजातंत्र खत्म हो जायेगा। एमएसपी पर किसानों को धोखा, युवाओं से विश्वासघात करने वालों को सबक सिखाने का संकल्प लेना होगा और इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिये एकजुट होना पड़ेगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *