ये लड़ाई चुनावी नहीं हरियाणा को बचाने की है – भूपेंद्र हुड्डा

चंडीगढ़, 28 जनवरी। फील्ड में उतरे पूर्व मुख्यमंत्री व विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि ये लड़ाई चुनावी नहीं बल्कि हरियाणा को बचाने की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर हरियाणा को फिर से नंबर 1 बनाएंगे।
हुड्डा बादली हलके के गांव माछरौली में आयोजित जन आक्रोश रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने में, बेहतर कानून-व्यवस्था में नंबर 1 था वो आज महंगाई, अपराध, बेरोजगारी में नंबर 1 पर पहुंच गया। ये सरकार कच्ची नौकरी और तनख्वाह कम वाला कौशल रोजगार निगम ले आई जिसमें न पेंशन है न नौकरी की गारंटी।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पूरे हरियाणा में स्कूल, कॉलेज, गांव-गांव में स्टेडियम बनवाये। लेकिन इस सरकार ने स्कूलों को बंद कर दिया, स्टेडियम को बर्बाद कर दिया। आज स्कूलों में मास्टर नहीं, अस्पताल में डॉक्टर नहीं, तो दफ्तरों में कर्मचारी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने वादा किया था कि 2022 तक किसान की आमदनी दोगुनी कर देंगे। आमदनी दोगुनी हुई नहीं लागत दोगुनी तीन गुनी हो गयी। खाद कीटनाशक के दाम तीन गुने तक बढ़ गए।

हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में हवा चल रही है। कांग्रेस सरकार आने पर हरियाणा में सबसे पहले बुजुर्गों की पेंशन 6000 रुपये करेंगे। कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम लागू होगी। परिवार पहचान पत्र, फैमिली आईडी के झंझटों से पीछा छुड़ाएंगे, जिनके राशन कार्ड कट गए या पेंशन कट गई उसे दोबारा शुरु कराएंगे। किसान को एमएसपी की गारंटी देंगे, 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं, हमारी सरकार बनने पर खाली पड़े 2 लाख पदों पर पक्की नौकरी देंगे। हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। हर गृहणी को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे। बैकवर्ड क्लास का बैकलॉग पूरा करेंगे, क्रीमी लेयर की आय सीमा को 6 लाख रुपये से बढ़ाकर 10 लाख करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी महिलाओं के लिये अलग कार्यक्रम तैयार करेगी और घोषणा पत्र में इसे लागू किया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने कहा कि बीजेपी सरकार ने पूरे हरियाणा को कर्ज के जाल में फंसा दिया। उन्होंने हुड्डा शासनकार के दौरान हुए विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि अब मौजूजा बीजेपी-जेजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बादली में जोश और न्याय और सच्चाई की लड़ाई लड़ रहे हैं। सत्ताबल ने पिछली बार निशाने पर रखा और इस बार भी निशाने पर वो हैं। इनके पास सत्ताबल, छल-कपट बल, सरकारी तंत्र बल, धनबल सबकुछ है लेकिन मेरे पास जनता का दिया हौसला है। पूरे हरियाणा से एक ही आवाज़ आ रही है कि बीजेपी-जेजेपी जा रही है और कांग्रेस सरकार आ रही है।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने हर वर्ग का अपमान किया है, हरियाणा की जनता इस अपमान का बदला लेने के लिए बेसब्री से चुनाव का इंतज़ार कर रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *