ये चुनाव लोकतंत्र और संविधान को बचाने की लड़ाई – मान

कैथल/कुरुक्षेत्र, 18 मई। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को कुरुक्षेत्र लोकसभा के तहत आने वाली विधानसभा पूंडरी में जनसभा की। इसके साथ गुहला, पेहवा व रादौर में मेगा रोड शो में शिरकत की। उन्होंने इंडिया गठबंधन के तहत कुरुक्षेत्र लोकसभा से उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता के लिए प्रचार किया। 

इस दौरान कुरुक्षेत्र लोकसभा के पूंडरी हलके सभी गांवों से आम आदमी पार्टी व कांग्रेस के कार्यकर्ता और समर्थक पहुंचे।यदि संविधान बदल गया तो देश में चुनाव नहीं होंगे : भगवंत मान

मान ने कहा कि ये चुनाव खतरनाक मोड़ पर खड़े हमारे देश को बचाने का चुनाव है। देश ऐसे मोड़ पर खड़ा है कि या तो देश तानाशाही की तरफ जाएगा या लोकतांत्रिक तरीके से चुने लोग जनता की इच्छा के मुताबिक काम करेंगे। देश या तो संविधान खत्म करने वाली पार्टी के हाथ में आएगा या फिर ऐसे पार्टियों के हाथ में आएगा जो चाहती हैं कि देश तरक्की करे। इसलिए ये लोकतंत्र और संविधान को बचाने की लड़ाई है। बीजेपी के नेता कहते हैं हमें 400 से पार सीट दे दो हम संविधान को बदल देंगे। यदि बाबा साहेब डॉ. भीम राव अंबेडकर का लिखा संविधान बदल गया तो देश में चुनाव नहीं हो जाएंगे और रूस जैसे हालात हो जाएंगे। जहां पुतिन के खिलाफ कोई वोट नहीं डाल सकता।

उन्होंने कहा बीजेपी वाले अहंकार में इतने अंधे हो गए हैं उनको पता नहीं है कि ये देश किसी के बाप की जागीर नहीं है, ये देश 140 करोड़ लोगों का देश है। हमारे पुरखों ने अपना बलिदान देकर ये देश हमको दिया है। शहीदे आजम भगत सिंह, करतार सिंह, लाला लाजपतराय, चंद्रशेखर आजाद और अशफाक उल्ला ने लड़ाई लड़ी, तब हमें ये देश मिला है। हरियाणा पंजाब के लोगों को तो आजादी के लिए बहुत मोल चुकाना पड़ा है। बंटवारे में 10 लाख लोग मारे गए जो हमारे चाचा, मामा, नाना और दादा थे। इसलिए इस आजादी को बचाने के लिए आज भी हरियाणा और पंजाब के युवा सरहदों पर सीना तान कर खड़े हैं।

उन्होंने कहा बीजेपी इस गलतफहमी में न रहे कि वो अरविंद केजरीवाल को अंदर करके पार्टी को तोड़ देंगे या किसी पार्टी के बैंक खाते को फ्रीज करके उस पार्टी की आवाज को बंद कर देंगे। “हम वो पत्ते नहीं जो साख से टूट कर गिर जाएंगे, आंधियों को कह दो वो अपनी औकात में रहे।” दिल्ली और हरियाणा में 25 मई को वोटिंग है, जो नारा दिल्ली में चल रहा है कि 25 मई, बीजेपी गई, ये नारा हरियाणा में भी चला लो। पहले चार चरणों में बीजेपी को पता चल गया है कि उनका 400 पार नहीं बेड़ा पार भी नहीं हो रहा। जब पीएम मोदी को पता चला कि वो हार रहे हैं तो वो धमकी भरे भाषण देने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं पंजाब में सवा दो साल से और अरविंद केजरीवाल दिल्ली में आठ साल से मुख्यमंत्री हैं। हम अपने काम गिनाकर वोट मांग रहे हैं। हम नाम नहीं काम की राजनीति करते हैं। मैं मात्र सवा दो साल में 43 हजार सरकार नौकरी दे चुका हूं, किसी को एक भी रुपया रिश्वत का नहीं देना पड़ा। आज पंजाब के 90% घरों में बिजली बिल जीरो आता है। हमारे घर पर एक लड़का काम करता है गांव में उसके घर का बिजली बिल -40 रुपए आया। इसलिय यदि नियत साफ हो तो स्थिति बदल सकती है। बीजेपी ने तेल, रेल, भेल, एयरपोर्ट और एलआईसी सब बेच दिया। लेकिन देश के इतिहास में पहली बार हुआ है कि पंजाब की सरकार ने 540 मेगावाट के थर्मल प्लांट को खरीद लिया है। पंजाब में खेतों वाली बिजली भी मुफ्त है।

इस मौके पर कुरुक्षेत्र से गठबंधन के उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि पंजाब के सीएम भगवंत मान ने किसान आंदोलन के दौरान किसानों की तरफ से शामिल होकर केंद्र सरकार से बात की, जिस युवा किसान को बीजेपी ने गोली मारी थी उसके परिवार को एक करोड़ रुपए सम्मान राशि दी और उसकी बहन को सरकारी नौकरी दी। पंजाब सरकार ने 43 हजार सरकारी नौकरी दी, कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया, ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की और व्यापारियों के लिए ग्रीन रजिस्ट्री चलाकर एनओसी का झंझट खत्म किया। पंजाब में सीएम भगवंत मान ने हर गांव में मोहल्ला क्लीनिक खोला और सरकारी स्कूलों को वर्ल्ड क्लास बनाने की शुरुआत की।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *