प्रदेश सरकार हर वर्ग के हितों के लिए कर रही है काम : दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़, 11 जनवरी। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ग के हितों के लिए काम कर रही है , ग्रामीणों की सुविधा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।वे आज हिसार जिले के गांव फरीदपुर एवं कन्नौह में जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर श्रम राज्य मंत्री अनूप धानक भी उपस्थित थे।

उपमुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि उन्होंने प्रदेश सरकार में भागीदारी करते हुए हर वर्ग के मुद्दों को प्रमुखता से उठाया और जनहित में समाधान भी करवाया है। उन्होंने कहा कि पहले गांवों का विकास सिर्फ नाली व गलियों तक ही सीमित था। अब कम्युनिटी सेंटर से लेकर लाइब्रेरी आदि स्थापित की जा रही हैं।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गांव कन्नौह में डिजिटल लाइब्रेरी, कम्युनिटी सेंटर तथा व्यायामशाला बनाने की घोषणा करते हुए कहा कि लाइब्रेरी की स्थापना होने से गांव के युवाओं को सरकारी नौकरियों से लेकर यूपीएससी की तैयारी करने के बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि गांव कन्नौह एवं आस-पास के गांवों को पानी की किसी प्रकार की समस्या नहीं रहने दी जाएगी। प्रदेश के किसानों और गरीबों को ताकतवर बनाने के लिए वर्तमान सरकार नीतियां और योजनाएं लागू कर रही है। इस सरकार ने किसानों की फसलों का एक-एक दाना खरीदने का काम किया। सरकार द्वारा फसलों को खरीदने के लिए ऐसी व्यवस्था बनाई गई है कि किसान को फसल बेचने के लिए मंडी में रात नहीं गुजारनी पड़ती है और फसलों का भुगतान भी ऑनलाइन प्रणाली से किया है। उन्होंने ढ़ाणीयों में पीने के पानी की पाइप लाइन को समुचित तरीके से बिछाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए।

गांव फरीदपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का नए रजवाहे के निर्माण के लिए आभार जताया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ने गांव में अगले सीजन से फसल पर्चेज सेंटर तथा कम्युनिटी सेंटर बनाने की भी  घोषणा की। इसके अलावा गांव में बैंक शाखा खोलने को लेकर उन्होंने अधिकारियों को सर्वे करवाने को लेकर निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गठबंधन की सरकार लोगों के हित में काम कर रही है। प्रदेश सरकार ने गरीब के हित में काम किया है और उनके जीवन को सरल बनाया है। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि भविष्य में भी उनके कल्याण के लिए काम जारी रखेंगे और बिना किसी भेदभाव के गुणवत्तापूर्वक काम करवाया जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *