कांग्रेस घोषणा-पत्र पर लोगों में भ्रम फैला रहे पीएम मोदी – पवन खेड़ा

चंडीगढ़, 18 मई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डर के डर से कभी दक्षिण भारत में चुनाव नहीं लड़ते। जबकि राहुल गांधी उत्तर भारत और दक्षिण भारत हर जगह से चुनाव लड़ने की हिम्मत रखते हैं। ये कहना है कांग्रेस के मीडिया और पब्लिसिटी विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा का। 

खेड़ा आज चंडीगढ़ में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राहुल गांधी को शहजादा बोलकर स्व. राजीव गांधी और स्व. इंदिरा गांधी की शहादत का अपमान कर रहे हैं। राहुल गांधी शहजादे नहीं बल्कि शहीद जादे हैं।

खेड़ा ने बीजेपी और प्रधानमंत्री पर राष्ट्रविरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने देश में युवाओं को अग्निवीर योजना, किसानों को एमएसपी की गारंटी न देकर उनका अपमान करने का काम किया है। वहीं, कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही किसानों व अन्य वर्गों के साथ खड़ी हैं। कांग्रेस की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को बंद किया जाएगा और एमएसपी पर गारंटी कानून बनाया जाएगा। प्रधानमंत्री अग्निवीर योजना को लागू करके देश की सीमाओं को कमजोर बनाने चाहते है। बीजेपी सरकार ने चीन को पूर्वी लद्दाख में हुई झड़प पर क्लीन चिट देने का काम किया था। प्रधानमंत्री जवानों की जान खतरे में डालकर दुश्मनों के साथ खाना खाते है।

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने अग्निवीर योजना के मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाया है। कांग्रेस की ओर अग्निवीर योजना पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को सबसे ज्यादा लोगों ने देखा था। बीजेपी सरकार हरियाणा में पिछले दस सालों से किसान, जवान व पहलवानों का अपमान कर रही है।

बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार पर कटाक्ष करते हुए पवन खेड़ा ने कहा कि देश में पिछले दस सालों में बेरोजगारी सबसे ज्यादा बढ़ी है। कांग्रेस पार्टी सरकार बनते ही 15 अगस्त को केंद्र में खाली पड़े 30 लाख पदों को भरने की प्रक्रिया को शुरू करेगी। शिक्षित युवाओं को अपरेंटिसशिप योजना के तहत सालाना एक लाख रुपये भी दिए जाएंगे।
पवन खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री लगातार अपने भाषणों में कांग्रेस के घोषणा-पत्र को लेकर भ्रम फैला रहे हैं। कांग्रेस के न्याय पत्र में कहीं भी मंगलसूत्र व हिंदू-मुसलमान का जिक्र नहीं है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने देश का संविधान नहीं पढ़ा है और देश संविधानवाद से चलता है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी जनसभा में संविधान की प्रति को साथ रखते हैं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अग्निवीर योजना को अपनी पार्टी में भी लागू कर दिया है। उत्तराखंड में बीजेपी ने तीन मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश में शिवराज चौहान, छत्तीसगढ़ में रमन सिंह, राजस्थान में वसुंधरा और हरियाणा में खट्टर को मुख्यमंत्री के पद से हटाकर अग्निवीर बना दिए हैं। बीजेपी में कोई नहीं बदला है तो वो हैं प्रधानमंत्री मोदी।

पवन खेड़ा ने बताया कि देश में 80 करोड़ से ज्यादा गरीब लोग है जो सरकारी राशन पर निर्भर है। ये बीजेपी के लिए शर्म की बात है। जो देश में पिछले दस सालों से गरीबी को कम कर पाई है। कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीब परिवारों को दस किलो अनाज दिया जाएगा

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *