मंत्री ने किया जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को सस्पेंड

चंडीगढ़, 7 जुलाई। हरियाणाके जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल की अध्यक्षता में आज जिला हिसारमें जिला लोक संपर्क एवं जनपरिवाद समिति की मासिक बैठक का आयोजित की गई। बैठक में 17मामलों की सुनवाई कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बैठक से पूर्व जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने गांव गढ़ी मेंजलापूर्ति सुधार के लिए अतिरिक्त सरचंनाओं के निर्माण कार्य का शिलान्यास, गांव ढंढेरी में जलापूर्ति योजना का नवीनीकरण शिलान्यास, गांव देप्पल में जलापूर्ति योजना का नवीनीकरण एवं उन्नयन कार्यों काशिलान्यास, गांव ढाणी मेंहदा में जलघर का शिलान्यास, गांव कुंभा में बूस्टिंग स्टेशन व जल वितरण प्रणाली के कार्य का शिलान्यास,गांव ढ़ाणी पाल में जलघर का शिलान्यास, गांवकुलाना में जलापूर्ति के लिए पानी के प्रबंध कार्यों का शिलान्यास, हिसार विधानसभा क्षेत्र में 23.985 किलोमीटर लंबी 12सड़कों का चौड़ीकरण/सुदृढीकरण कार्यों का शिलान्यास भी किया।

जिला लोक संपर्क एवं जनपरिवाद समिति की मासिक बैठक में रखी गईशिकायतों की गंभीरता से सुनवाई करते हुए डॉ बनवारी लाल ने अधिकारियों को निर्देशदिए कि वे इस समिति की बैठक में रखे जाने वाले परिवादों का अति शीघ्र समाधानसुनिश्चित करें, ताकि लोगों को परेशानी न हो।

बैठक में जिला मौलिक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने जिला मौलिकशिक्षा अधिकारी निर्मल दहिया की कार्यप्रणाली के खिलाफ शिकायत देते हुए बताया किअधिकारी द्वारा विभिन्न प्रकार से कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। इस पर डॉ.बनवारी लाल ने तुरंत प्रभाव से जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी निर्मल दहिया को सस्पेंडव तबादले करने के निर्देश दिए।

बैठक में गांव शिकारपुर निवासी रणसिंह ने शिकायत में बताया कि उनकेगांव में डिपो होल्डर कभी राशन वितरण के लिए गांव नहीं आती, जोव्यक्ति डिपो चला रहा है वो हमेशा महीने के आखिरी में एक या 2 दिन आता है और उसमें भी मशीन न चलने और राशन खत्म होने की बातें करता है,जिसके कारण कई लोगों को राशन का भुगतान नहीं हो पा रहा है। इस परमंत्री ने एसडीएम हिसार की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर जांच करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार एक अन्य शिकायतकर्ता ने हांसी मेन रोड पर सिसाय पुल सेनेहरू कॉलेज के बीच में सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा करने की शिकायत दी थी।इस पर मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल कब्जा हटवाने के निर्देश दिए। एकअन्य शिकायत में अवैध कालोनी में निर्माण रूकवाने व इसमें संलिप्त कर्मचारियों केविरूद्ध कार्यवाही करने की शिकायत दी गई, जिस पर मंत्री नेसंबंधित अधिकारियों को मामले की जांच करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, विधायक विनोद भयाना, जोगीराम सिहाग,उपायुक्त प्रदीप दहिया, गणमान्य नागरिकसहित प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Similar Posts