शादी करवाने के बदले रुपए ऐंठने का मामला – मौलाना व अन्य गिरफ्तार

चंडीगढ़ 4 अप्रैल। हरियाणा पुलिस ने नूंह में बेटियों (लड़कियों) की शादी में कन्यादान देने के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी कर रकम ऐंठने वाले बूबलहेड़ी निवासी मौलाना अरशद व जिला पलवल के राशिद को पकड़ने में सफलता हासिल की है। आरोपियों द्वारा 1400 लोगों के साथ कन्यादान के नाम पर धोखाधड़ी करते हुए करीब 14 करोड रुपए का गबन किया जा चुका है।

क्या था मामला-

प्राप्त जानकारी के अनुसार इन दोनों आरोपियों द्वारा अलग-अलग योजनाओं का हवाला देते हुए एक लाख रुपये से लेकर डेढ़ लाख रुपए तक के पैकेज बेटियों की शादी में कन्यादान देने के लिए लिए जाते थे। इस पैकेज में आरोपियों द्वारा कन्यादान के रुप में एक मोटरसाईकिल स्पलैंडर, पूरा शादी का सामान व 21,000 रुपये नकद दिया जाता था। इस मामले में तहसील नगीना की नांगल शाहपुर निवासी जुबेदा ने 1 अप्रैल 2024 को शिकायत दी जिसमें उसने बताया कि मौलाना अरशद, राशीद तथा उसके अन्य साथियों ने करीब 2 महीने पहले धोखाधड़ी करते हुए उससे 1 लाख 10 हज़ार रुपए की राशि हड़प ली। आरोपियों द्वारा कन्यादान के रूप में एक मोटरसाइकिल, शादी का सामान व 21,000 रुपये नकद कन्यादान के रूप में देने की बात कहकर यह राशि महिला से ली गई थी।
पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी राशिद को बडकली चौक नगीना व मौलाना अरशद को गांव बुबलहेडी से गिरफ्तार किया ।

प्रथम पूछताछ पर दोनों आरोपियों ने अपने अन्य साथियों की मदद से करीब 1400 लोगों से बेटी की शादी में कन्यादान देने के नाम पर धोखाधड़ी करके करीब 14 करोड़ रुपए लेना कबूल किया है। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। इस मामले में उनसे गहनता से पूछताछ की जा रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *