जेजेपी ने लड़ी थी शहीद परिवारों की सहायता के लिए लड़ाई – दुष्यंत

चंडीगढ़, 13 मई। पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं जेजेपी के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि उनके डिप्टी सीएम के साढ़े चार साल के कार्यकाल में सैनिकों से जुड़ी दो समस्याएं उनके सामने आई थी, जिसमें पहली शहीद परिवार को मिलने वाली राशि की थी, जिसको जेजेपी ने लड़ाई लड़ के हरियाणा में एक करोड़ रूपए करवाने का काम किया। इतना ही नहीं इसमें मिलिट्री के साथ पैरामिलिट्री के जवानों को भी इसी श्रेणी में शामिल करवाया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि दूसरी समस्या यह थी कि एक्सग्रेसिया में बहन या बेटी को शामिल नहीं किया जाता था, इसकी भी जेजेपी ने पैरवी करके पूरे परिवार को ये हक दिलवाया।

दुष्यंत चौटाला हिसार में पूर्व सैनिकों की सभा को संबोधित कर रहे थे। लोकसभा चुनाव में जननायक जनता पार्टी को हर वर्ग का साथ मिल रहा है। इस दौरान पूर्व सैनिकों ने भी जेजेपी को समर्थन देने की घोषणा की। 
पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सभी सैनिक व पूर्व सैनिक परिवारों से हिसार से जेजेपी प्रत्याशी नैना चौटाला के पक्ष में वोट की अपील की। उन्होंने कहा कि आने वाली 25 मई को जेजेपी के चाबी के निशान पर पड़ने वाला प्रत्येक वोट विकास के नए द्वार खोलेगा। 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जब वे सांसद बने तो उस चुनाव में सेना के डाक मत का अहम योगदान रहा था और इस कार्य को स्वर्गीय राजकुमार फौजी ने बखूबी निभाया। उन्होंने कहा कि राजकुमार फौजी सेना में कार्यरत जवानों के घर-घर जाकर परिजनों से जवानों की बात कराकर डाक वोट मंगवाते थे। 

चौटाला ने कहा कि अब पार्टी से जुड़े लोगों की ड्यूटी है कि जो आज फौज में जवान हैं, उनके भी डाक वोट मंगवानी हैं। उन्होंने कहा कि आप लोग यहां से संकल्प लेकर जाओ कि अगले पांच दिनों में सेना में सेवा दे रहे मेरे भाइयों व बहनों के घरों में जाकर सभी डाक मत समय पर मंगवाएंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि समाज फौजी की बात को बहुत वजन देता है इसलिए जननायक चौ. देवीलाल व जेजेपी की नीतियों को पसंद करने वाले सभी पूर्व सैनिक घर-घर जाकर हमारे कामों को बताएं और आने वाली 25 मई को चाबी के निशान का बटन दबाकर नैना चौटाला को विजयी बनाने की अपील करें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *