यादविंद्रा गार्डन पिंजौर में बैसाखी  पर ड्राइंग और रंगोली कंपटीशन आयोजित

पंचकूला, 15 अप्रैल। हरियाणा पर्यटन विकास निगम के पर्यटन स्थल यादविंद्रा गार्डन पिंजौर में बैसाखी का त्यौहार हर्षोल्लास से मनाया गया। इस मौके पर ड्राइंग और रंगोली कंपटीशन का आयोजन किया गया
जिसमे कालका, पिंजौर और पंचकूला शहर के कई स्कूलों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। वहीं  मंच पर पर्यटकों को अपनी कला और हुनर दिखाने का भी मौका दिया गया,  सभी ने मिलकर इसमें भाग लिया। मंच का संचालन कुलदीप कुमार ने किया। बच्चों ने मंच पर फ़िल्मी गीतों पर जमकर डांस किया। इसके अलावा गायक कलाकार कुलदीप कुमार ने अपनी सुरीली आवाज़ का जादू बिखेरा।
      यादविन्द्रा गार्डन में हरियाणा पर्यटन विभाग की और से ड्राइंग और रंगोली कंपीटिशन आयोजित किया गया जिसे दो कैटेगरी में बांटा गया। ड्राइंग कंपटीशन के जूनियर ग्रुप में यूनिसन इंटरनेशनल स्कूल पिंजौर की सानवी गुप्ता प्रथम रही जबकि दर्शन अकादमी कालका की स्टूडेंट खुशी सेकंड और अल्पाइन स्कूल कालका की मानवी थर्ड रही। इसी तरह ड्राइंग कंपटीशन के सीनियर ग्रुप में यूनिसन इंटरनेशनल स्कूल पिंजौर की रुद्रा धीमान फर्स्ट,  स्टोन ब्रूक हाई स्कूल कालका की आरुषि सेकंड और अल्पाइन इंटरनेशनल स्कूल कालका की अवंशिका थर्ड पोजीशन पर रही। इसके अलावा रंगोली कंपटीशन के जूनियर ग्रुप में दर्शन अकादमी स्कूल फर्स्ट रहा, जबकि एल्पाइन इंटरनेशनल स्कूल सेकंड और स्टोन ब्रूक हाई स्कूल थर्ड रहा।
      रंगोली कंपटीशन के सीनियर ग्रुप में भाई गुरदास पब्लिक स्कूल फर्स्ट, यूनिसन इंटरनेशनल स्कूल पिंजौर सेकंड और सैंट विवेकानंद मिलेनियम स्कूल एचएमटी पिंजौर तीसरे स्थान पर रहा। सभी विजेता स्टूडेंट्स को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया । विभाग की और से श्रीमती अरुणा आसिफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका की प्रो. डॉक्टर. बिंदु और प्रो.  डॉक्टर इंदू ने विशेष रूप से जज की भूमिका निभाते हुए फाइनल रिजल्ट के परिणामों की घोषणा की । यहां एनडी खेतरपाल भी मौजूद रहे । रंगारंग कार्यक्रम के तहत प्रसिद्ध गायक कलाकार कुलदीप कुमार ने भी अपनी आवाज़ का जादू बिखेरा। यहां पर दूर-दूर से आए हुए सैलानियों को भी मंच के माध्यम से अपनी प्रतिभा को निखारने का भी मौका दिया गया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *