भाजपा 400 पार का आंकड़ा पूरा करेगी – मनोहर लाल

गुरुग्राम, 28 मई। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव नेशनल मुद्दों पर लड़ा है। उन्होंने कहा कि पंचकूला में हुई समीक्षा बैठक के बाद यह सामने आया है कि हरियाणा की 10 की 10 लोकसभा और करनाल विधानसभा सहित 11 कमल खिलने जा रहे हैं और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

मनोहर लाल गुरुग्राम में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूरे चुनाव में कांग्रेस बौखलाई हुई नजर आई है जो कांग्रेस की हार का सबसे बड़ा कारण बनेगा।

पूर्व सीएम ने बोगस वोटों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि उन अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की बात भी कही जिन्होंने आचार संहिता लागू होने के बावजूद लोगों को परेशान किया।

मनोहर लाल ने कहा कि अब तक हुए छह चरणों के चुनाव में राजग 360 से 370 सीटें जीत चुका है। अब सातवें चरण का चुनाव पूरा होते ही हम 400 पार का आंकड़ा पार कर लेंगे और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार का गठन होगा। उन्होंने कहा कि जनता जानती है कि देश का विकास कौन कर सकता है। 2014 में सरकार बनने के बाद देश और प्रदेश में भाजपा ने भ्रष्टाचार खत्म किया। दस वर्षों में हमारी सरकार ने युवाओं, महिलाओं, गरीबों और किसानों के हितों के लिए काम किया है।

उन्होंने कहा कि रोहतक, सिरसा के अलावा एक दो और अन्य जिलों में बोगस मतदान की बातें सामने आई हैं। उन्होंने कहा कि बोगस मतदान में अगर कोई कर्मचारी की संलिप्तता मिलती है तो निश्चित तौर पर उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। चुनाव में हुए मतदान पर बोलते हुए मनोहर लाल ने कहा कि इस बार युवाओं ने पुरानी परंपराओं को तोड़कर अपनी मर्जी से मतदान किया है, क्योंकि युवा जानते हैं कि भाजपा ही देश का विकास करने में सक्षम है।

विपक्ष को निशाना पर लेते हुए पूर्व सीएम मनोहर लाल ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग कोई एक सर्वमान्य नेता तक नहीं चुन सके। विपक्ष में काफी मतभेद देखने को मिला है। इंडी गठबंधन में शामिल पार्टियां कहीं एक साथ मिलकर तो कहीं एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन में शामिल हर नेता के मन में चुनाव जीतकर प्रधानमंत्री बनने की लार टपक रही है।  

पूर्व सीएम मनोहर लाल ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से किसानों को लाभ पहुंचाया। आयुष्मान और चिरायु कार्ड योजना से गरीब लोगों को ईलाज के दौरान होने वाले खर्च की चिंता से मुक्त किया। भाजपा सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम कर रही है। महिलाओं को लखपति दीदी और ड्रोन की ट्रेनिंग देकर महिलाओं को स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनाने का काम मोदी सरकार ने किया है।

कांग्रेस को घेरते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस लोगों को राम जन्मभूमि के नाम से व धारा 370 हटाने के नाम पर डराती थी, कहती थी कि ऐसा किया तो खून की नदियां बह जाएंगी, लेकिन मोदी सरकार ने राम मंदिर बनाया, धारा 370 को हटाया और तीन तलाक को पीएम मोदी ने खत्म किया और किसी को खरोंच तक नहीं आई। पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस के लोग मुसलमान को वोट बैंक के रूप में मानती है। कांग्रेस ओबीसी का आरक्षण मुस्लिमों को देना चाहती है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ऐसा नहीं होने देंगे।

पूर्व सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने झूठे वादे किए कि कांग्रेस सरकार बनी तो महिलाओं को एक लाख रुपये दिए जाएंगे। पूर्व सीएम ने कांग्रेस से सवाल पूछते हुए कहा कि 40 करोड़ लोगों को 100,000 रुपये कैसे दिए जाएंगे। ऐसा कोई प्लान तक उनके पास नहीं है। विपक्ष केवल झूठ की राजनीति कर रहा हैं।

एक सवाल पर मनोहर लाल ने कहा कि अग्निवीर योजना बेहतर योजना है इसमें युवा चार साल नौकरी करने के बाद जब घर आएगा तो काफी पैसे लेकर आएगा। उन पैसों से वह स्वरोजगार भी कर सकता है। इसके अलावा हमारी सरकार ने सभी युवाओं को सरकारी नौकरी देने की गारंटी दी है। उन्होंने कहा कि युवा अग्निवीर योजना के तहत आर्मी में जाएंगे तो देश के साथ युवाओं और समाज का भी भला होगा।

मनोहर लाल ने कहा कि आचार संहिता लागू होने के बावजूद भी चार अधिकारियों ने 25 हजार लोगों की पेंशन रुकवा दी। लापरवाही बरतने के लिए अधिकारियों को सस्पेंड किया गया। 4 जून के बाद इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आचार संहिता के तहत कोई भी पार्टी हो या फिर कर्मचारी और अधिकारी वे मतदाताओं को परेशान नहीं कर सकते। चार जून के बाद आचार संहिता हट जाएगी और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एक अन्य सवाल पर मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में किसान सरकार की नीतियों से खुश हैं। पंजाब के साथ लगते जिलों में थोड़ा बहुत विरोध हुआ। यह लोग किसानों का मुखौटा ओढ़कर विरोध कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर सख्ती बरती जाएगी। पूर्व सीएम ने आम आदमी पार्टी के उन बयानों को गलत बताया कि हरियाणा पानी रोक रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की तरफ से दिल्ली पहले की तरह ही पानी दिया जा रहा है। सरपंचों की कार्यप्रणाली पर हमने कुछ परिवर्तन किए हैं। सरपंचों की जो भी समस्या है सभी को ठीक किया जाएगा।

पूर्व सीएम ने कहा कि वोटिंग प्रतिशत पिछले चुनाव की अपेक्षा इस बार 4 प्रतिशत कम हुई। चुनावी आकलन करने वालों ने इसे भाजपा के पक्ष में बताया है। 4 जून को जनता के सामने रिजल्ट होगा। उन्होंने कहा कि इस बार जनता ने जातिगत बैरियर से ऊपर उठकर वोट किया है। रोहतक और सिरसा में हमारा जीत का मार्जिन कम रहेगा, लेकिन भाजपा सभी 10 की 10 सीटें जीत रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नायब सरकार के पास पूरा बहुमत है। 4 जून को 41 विधायक हो जाएंगे। जेजेपी के दो विधायक हमारे साथ हैं। 88 में से 45 विधायक हमारे पास हैं। हमारी सरकार बहुमत में है। 2 जेजेपी, एक हिलोपा, तीन निर्दलीय विधायक हमारे पास है। हमारी सरकार को कोई खतरा नहीं है। प्रदेश में भाजपा सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *